यूपी में शादी के 15 घंटे में तलाक , मुकदमा दर्ज,वलीमा का बहिष्कार हुआ

Update: 2019-07-15 06:42 GMT

बाराबंकी

जहां एक तरफ तीन तलाक के मुद्दे को फिर संसद में लाने की तैयारी चल रही है वहीं दूसरी ओर एक ऐसा मामला सामने आया है जो आपको हैरान कर देगा। ये मामला थाना जहँगीरबाद के सदरुद्दीनपुर का है जो निकाह के महज 15 घंटे बाद ही तलाक हो गया। पीड़िता के पिता ने थाने में तहरीर देकर इंसाफ की गुहार लगाई है। इस घटना के बाद खुशियो से भरा घर कोहराम में तब्दील हो गया है।

दूल्हे को उकसा कर जबरन दिलाया तीन तलाक

हसनपुर टांडा निवासी कुतबुद्दीन की बेटी रुकसाना का निकाह 13 जुलाई 019 को सदरुद्दीनपुर निवासी उस्मान गनी के बेटे साहेआलम के साथ हुआ था। शानिवार को बारात लेकर दूल्हा पहुचा परंपरा गत तरीको धार्मिक रीत रिवाज से निकाह हुआ। तमाम अरमानो को लेकर लाल जोड़े में दुल्हन विदा हुई । लेकिन उसे कया पता था तमन्नाओ की सुहागरात रात में ही दहेज लोभियों उसकी जिंदगी तबाह कर डालेंगे । पीड़िता के मुताबिक ससुराल में कदम रखते ही सास, ससुर, देवर, पति के साथ दहेज के लिए घर तांडव शुरू कर दिया उसके साथ अमानवीय व्यवहार किया गया । सुबह दुल्हन की तबियत खराब का फोन उसके मायके पहुचा । और जैसे ही लड़की का पिता अपनी लाडली बेटी के पास पहुचा वह फफक कर रो पड़ी पूरा हाल बताया । पिता बेटी के लिए रो रो कर भीख मांगता रहा लेकिन बकौल दुल्हन का पिता इदरीस, इलियास,मुमताज,उसके दामाद को उकसा कर तलाक देने को कहा जब दामाद खामोश रहा तो महफ़िल में ही उसकी पिटाई कर जबरन तलाक , तलाक , तलाक कहलवा कर केंद्र सरकार के मंसूबो को खुली चुनौती दे दी। ऐसा मंजर सुन और देखकर लोग दंग रह गये ।

वलीमा का बहिष्कार हुआ

चूंकि लड़के पक्ष के यहां वलीमा था चौथी और सैकड़ो मेहमान के खाने का इन्तिजाम था । तैयारियां पूरी थी लेकिन अचानक एक जानलेवा फैसले ने पूरा माहौल बदल दिया इस कदम को जिसने सुना है करके राह गया कुछ लोगो मेहमानों ने तो वलीमे का खाना खाने की जगह थू थू करके बैरंग लौट गए । उधर दुल्हन के पिता ने कोतवाली फतेहपुर में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। इस बाबत स्पेक्टर समशेर सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। दहेज अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Tags:    

Similar News