बाराबंकी में नकली शराब का कहर, 12 लोंगों की मौत कई अस्पताल में

Update: 2019-05-28 03:44 GMT


उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के रामनगर तहसील के रानीगंज गांव में जहरीली शराब पीने से अबतक लगभग 12 लोगो की मौत हो चुकी है. मृतकों में एक ही परिवार के चार लोग शामिल है. गांव में मातम जैसा माहौल पसरा हुआ है. 

 मिली जानकारी के अनुसार बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने कल देशी शराब के ठेके से शराब लेकर पी थी, लेकिन ठेके वाले ने उन्हें मिलावटी शराब दे दी। शराब पीने के बाद अचानक इन लोगों को दिखना बंद हो गया और इनमें से 12 की मंगलवार सुबह तक जान चली गई।




 


इस दर्दनाक घटना से कई घरों में तो शवों को कंधा देने वाला भी कोई नहीं बचा। यह घटना जिले के रामनगर थानाक्षेत्र के रानीगंज की है। यहां पर दानवीर सिंह की एक देशी शराब की दुकान है। इसी दुकान से सोमवार रात आसपास गांव के कई लोगों ने शराब लेकर पी।




 नकली शराब बनाकर बेचने का आरोप

इलाके के लोगों का आरोप है कि दानवीर सिंह के ठेके से नकली शराब बनाकर बेची जाती थी। उनका ग्रामीण इलाके में शराब की अवैध फैक्ट्री है। वह यहां पर नकली शराब बनवाकर अपने सरकारी ठेके से बेचते थे। आरोप है कि सरकार की ओर से आने वाली शराब की बोतलों में उतना फायदा नहीं होता, जितना नकली शराब बनाकर बेचने में होता है इसलिए वह नकली शराब बनाकर दो से तीन गुना फायदा कमाते थे। 

शराब पीने के बाद उन लोगों को दिखना बंद हो गया। कई की घर पर मौत हो गई तो कई को अस्पताल ले जाया गया। अभी भी कई लोगों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। बता दें कि इसी साल फरवरी में सहारनपुर और आसपास के इलाकों में जहरीली शराब ने करीब 50 लोगों की जान ले ली थी। 

Tags:    

Similar News