पहले दिन जब मिली बाराबंकी में पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक छुट्टी, एसपी आकाश तोमर और डीजीपी को थेंक्यू

Update: 2019-09-02 05:52 GMT

शासन के निर्देश पर रविवार से बाराबंकी जिले में पुलिस कर्मियों के साप्ताहिक अवकाश का सिलसिला शुरू हो गया है। इसे लेकर पुलिसकर्मी बेहद खुश दिखाई दिए और अपना पूरा वक्त परिवार के साथ बिताया।पहले दिन जिले के करीब 345 पुलिस कर्मियों को अवकाश दिया गया। ज्यादातर पुलिस कर्मियों ने बताया कि वह सुबह आराम से उठे। इसके बाद मंदिर गए और फिर परिवार के साथ बाहर जाकर खाना भी खाया।

पहले दिन अवकाश पाने वाले देवा कोतवाली में तैनात आरक्षी ज्ञान वर्धन सिंह ने कहा कि वह वर्ष 2006 से पुलिस की नौकरी में है। 13 साल में पहली बार साप्ताहिक अवकाश मिला। उन्होंने बताया कि आज हमने छुटपुट काम निपटाने के बाद पूरा वक्त परिवार के साथ बिताया। सुबह मंदिर जाकर पूजा की। उन्होंने इसके लिए डीजीपी को थैंक्यू भी बोला।




 फतेहपुर कोतवाली में तैनात दीवान अनिल सिंह बताते है कि सप्ताह में एक दिन की छुट्टी मिलने से हम अपनी वर्दी को ठीक कर सकते है और जो काम ड्यूटी के समय अधूरे रह जाते है उन्हें पूरा कर सकते है। छुट्टी मिलने से काम करने में ज्यादा आसानी होती है।

छुट्टी मिलने से वर्दी ठीक करने में होती है आसानी

कुर्सी थाने में तैनात सिपाही वीरेंद्र सिंह ने बताया आज अवकाश पाकर जो सुकून मिला है वैसा पहले कभी नहीं मिला। सुबह आराम से उठे, उसके बाद मंदिर गए और फिर शाम को परिवार के साथ बाहर खाना भी खाया।

एसपी आकाश तोमर की कोशिशों से मिली सुविधा

सिपाही मेवालाल ने भी अवकाश के दिन परिवार के साथ समय बिताने की बात कही। वहीं जहांगीराबाद थाने में अवकाश पर रहे एसआई सुग्रीव यादव, सिपाही संदीप कुमार, दिवाकर वर्मा, उमेश, मंगेशलता, रीता यादव आदि भी अवकाश पर रही।इन सभी ने एसपी आकाश तोमर की सराहना करते हुए कहा कि कप्तान के अथक प्रयास से हम सभी को आज पहली बार ऐसी सुविधा मिल सकी है।      

Tags:    

Similar News