पम्पिंग सेट में फंस कर बालक की दर्दनाक मौत

Update: 2019-04-25 13:47 GMT

बाराबंकी

बेलहरा छेदा रोड पर परमेश्वर इंटर कॉलेज के एक मासूम छात्र की बुधवार रात पम्पिंग इंजन में फंस कर मौत हो गई। मृतक के परिजन आबादी से दूर खेतों में घर बना कर रहते हैं। बालक के मौत की खबर फैलते ही सूरतगंज व फतेहपुर क्षेत्र से बड़ी संख्या में ग्रामीण उसके घर पहुंच गए। परमेश्वर कॉलेज में भी शोक सभा कर छुट्टी कर दी गई।


पंजाब के मूल निवासी बलकार सिंह काफी सालों से बाराबंकी सीतापुर बॉर्डर पर ग्राम भागीपुर में खेतों के बीच घर बना कर परिवार के साथ खेती किसानी करते हैं। भागीपुर गांव, थाना रामपुर मथुरा जिला सीतापुर के अंतर्गत आता है । बलकार के एक पुत्र गुरूसाब सिंह 8 वर्ष व एक पुत्री कमलप्रीत 12 वर्ष है। गुरुसाब, परमेश्वर इंटर कॉलेज के क्लास फर्स्ट में इंग्लिश मीडियम का छात्र था। रोज की तरह दोपहर को स्कूल बस से गुरसाब घर लौटा था।


बताते हैं, शाम करीब 6 बजे बलकार सिंह पम्पिंग सेट से खेतों की सिंचाई कर रहे थे। तभी, गुरुसाब सिंह नहाने के लिए पंपिंग सेट के पास आ गया। लेकिन, इस दौरान अचानक फिसलने से गुरूसाब पंपिंग सेट के पट्टों पर गिर गया। उसके केश व शरीर का ऊपरी हिस्सा पंपिंग सेट के चलते पट्टे में उलझ कर रह गया। घर वालों को पता चला तो आनन-फानन पंपिंग सेट बंद कर किसी तरह गुरुसाब को अलग किया गया। हादसे में उसके सिर में घातक चोटे आयी थी। परिजन उसे लेकर इलाज के लिए लखनऊ भागे। पर, महमूदाबाद के पास गुरुसाब की सांसे थम गई ।


घटना की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में रिश्तेदार व ग्रामीणों के घर पहुँच गए। बहन कमलप्रीत व उसकी मां को शव से लिपटकर बिलखते देख सभी की आंखें नम थी। परमेश्वर कॉलेज के प्रबंधक राम सागर वर्मा व प्रधानाचार्य वीरेश चंद्र ने तमाम छात्र, स्टाफ के साथ गुरु साहब के घर पहुंच कर संवेदना व्यक्त की। कुछ ही घंटे पहले हंसते खेलते विदा हुए गुरूसाब को देखकर साथी छात्रों की आंखों में भी आंसू थे। गुरुवार सुबह गुरूसाब का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Tags:    

Similar News