सदर एसडीएम पर कोर्ट की अवमानना याचिका दाखिल

Update: 2020-12-07 16:44 GMT

चित्रकूट नगरपालिका में हुई अनियमितता पर जांच रिपोर्ट देने के हाईकोर्ट के आदेश का अनुपालन न करने का आरोप लगाते हुये अब सभासद सुशील श्रीवास्तव नेता ने एसडीएम सदर रामप्रकाश के खिलाफ कोर्ट के अवमानना संबंधी याचिका हाईकोर्ट में दाखिल की है।

सभासद केे अधिवक्ता विनय कुमार पाल ने बताया कि सुशील श्रीवास्तव ने विद्युत सामग्री खरीद के टेण्डर पालिकाध्यक्ष द्वारा अपने भतीजे को लाभ पहुंचाने के लिये पोल लगवाने, लकड़ी खरीद के एक ही टेंट में दो पेमेन्ट, मानकविहीन वाहन खरीद, वार्डों में अधूरे कामों के पेमेंट, पूर्व बोर्ड के सदस्यों का मीटिंग भत्ता न दिये जाने, पद का दुरूपयोग कर खरीददारी करने, ठेका एग्रीमंेट का पालन न किये जाने संबंधी अनियमितताओं पर शासन से शिकायत की थी। इस पर प्रमुख सचिव स्तर से जांच के आदेश दिये गये थे।

डीएम ने सदर एसडीएम रामप्रकाश की अध्यक्षता में जांच समिति बनाई थी। अधिवक्ता के अनुसार इसकी रिपोर्ट न मिलने पर उन्होंने सभासद की ओर से हाईकोर्ट में रिट दायर की थी। इस पर हाईकोर्ट ने 2 सितम्बर को एसडीएम को एक हफ्ते के अंदर रिपोर्ट मुहैया कराने के निर्देश दिये थे। उन्होंने बताया कि आदेश की प्रति अगले ही दिन एसडीएम को उपलब्ध करा दी गई थी पर तीन महीने बाद भी जांच रिपोर्ट नहीं दी गई। इस पर उन्होंने एसडीएम रामप्रकाश के खिलाफ हाईकोर्ट में कोर्ट की अवमानना संबंधी याचिका दायर की है ।

रिपोर्ट- सूरज तोमर चित्रकूट

Tags:    

Similar News