गाजीपुर में जिला पंचायत सदस्य का शव सड़क पर रखकर धरने पर बैठे बसपा सांसद और विधायक

Update: 2019-05-25 11:51 GMT

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के करंडा थाना क्षेत्र के सालारपुर में शुक्रवार रात जिला पंचायत सदस्य विजय यादव उर्फ पप्पू यादव की अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड के बाद जिले में हड़कंप मच गया है। हत्याकांड को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के सांसद अफजाल अंसारी मृतक विजय यादव का शव सड़क पर रखकर धरने पर बैठ गए। 

बता दें कि शव का पोस्टमॉर्टम होने के बाद जब शव के अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी तभी अफजाल अंसारी मृतक के गांव पहुंचे। उन्होंने मुआवजे, परिवारवालों के लिए लाइसेंसी शस्त्र और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की। इसके साथ ही वह शव को सड़क पर रखकर धरने के लिए बैठ गए। बाद में जिला प्रशासन के द्वारा उचित कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने के बाद अफजाल अंसारी ने अपना धरना समाप्त किया।

घर के सामने बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम

बदमाशों ने इस वारदात को घर के सामने अंजाम दिया, इसके बाद वे मौके से फरार हो गए। आनन-फानन में ग्रामीण और परिजन पप्पू यादव को वाराणसी स्थित ट्रॉमा सेंटर लेकर पहुंचे। यहां पर विजय उर्फ पप्पू को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

प्रत्यक्षदर्शी राजनाथ ने बताया पूरा मामला

जंगीपुर विधानसभा से समाजवादी पार्टी (एसपी) के विधायक वीरेंद्र यादव के करीबी माने जाने वाले विजय उर्फ पप्पू यादव अपने घर के सामने अपने दोस्त राजनाथ यादव से बातचीत कर रहे थे। कुछ ग्रामीणों ने बगल में ही बाटी चोखा का कार्यक्रम रखा था। प्रत्यक्षदर्शी राजनाथ यादव ने बताया, 'दोनों लोग घर के सामने बैठकर बात ही कर रहे थे कि तभी मुंह ढककर बाइक पर तीन बदमाश आए और उन पर ताबड़तोड़ तीन गोलियां चला दीं। पप्पू की छाती में दो गोलियां लगीं और एक पैर में घुस गई। उसके बाद एक बुलेट मुझ पर फायर की गई लेकिन भागते वक्त मैं गिर गया और गोली दीवार से टकरा गई। फायरिंग की आवाज सुनकर लोग मौके पर पहुंचे लेकिन तबतक बदमाश फरार हो गए।'

हत्याकांड के खुलासे के लिए लगाई गई हैं चार टीमें

बाद में इस हत्याकांड के विरोध में बसपा के नवनिर्वाचित सांसद अफजाल अंसारी ने धरना दिया। एसपी अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि हत्याकांड के खुलासे के लिए चार टीमें लगाई गई हैं और क्राइम ब्रांच के साथ सर्विलांस की मदद भी ली जा रही है। जल्द ही इस हत्याकांड का खुलासा कर दिया जाएगा।  

Tags:    

Similar News