UP News: लिटिल मिलेनियम स्कूल का मनाया गया वार्षिकोत्सव, मेयर ने किया दीप प्रज्ज्वलित

मेयर डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव ने कहा कि, विद्यालयों को चाहिए कि बच्चों को शिक्षा के साथ ही साथ अच्छे संस्कार भी दें

Update: 2024-03-20 15:45 GMT

Gorakhpur: लिटिल मिलेनियम स्कूल राप्तीनगर गोरखपुर का वार्षिकोत्सव समारोह धूमधाम से आयोजित किया गया। समारोह में स्कूल के बच्चों ने बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया।

शिक्षा के साथ संस्कार भी दें: मेयर 

मेयर डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किए। अपने संबोधनीय भाषण में उन्होंने कहा कि, बच्चे कच्चे घड़े के समान होते हैं। हम जैसा संस्कार उनको देंगे, वे ऐसे ही बनेंगे। विद्यालयों को चाहिए कि, वे बच्चों में शिक्षा के साथ ही साथ अच्छे संस्कार भी दें। महोत्सव की शुरूआत सरस्वती वंदना से हुई, जिसमें स्कूल की बच्चियों ने शानदार प्रस्तुति दीं।नन्हें-मुन्ने बच्चों ने अपनी रंगारंग प्रस्तुतियों से वहां उपस्थित लोगों का खूब मनोरंजन किए। दो मुर्गी मेरी, दो मुर्गी तेरी हो या गलती से मिस्टेक या फिर बम-बम बोले जैसे कई गीतों पर स्कूल के बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुतियां दीं। बेटियां किसी से कम नहीं हैं, थीम पर आधारित नाटक हो या गौरेया पर आधारित नाटक। सभी प्रस्तुतियों ने वहां पर मौजूद लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या विनीता दूबे, राहुल दूबे, एकता पांडेय, शिवानी श्रीवास्तव, रितिका बेदी, शिखा, मोनिका सहित कई शिक्षक और अभिभावक उपस्थित रहें।

Tags:    

Similar News