हापुड़ पुलिस लाइन बनी अखाड़ा, एसपी और दरोगा में जमकर हुई गाली गलौज

दरोगा पुलिस हिरासत में लिया

Update: 2023-05-19 09:51 GMT

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां यूपी में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के प्रयास कर रहे हैं, वहीं हापुड़ लाइन में घटी आज की घटना कानून व्यवस्था को धता बता रही है. यहां गालीबाज एसपी ने दारोगा को जमकर गालियां दे डाली. जिसके बाद दारोगा एसपी पर भड़क गया,और दोनों के बीच जमकर कहासुनी हुई. इससे पहले भी एसपी अभिषेक वर्मा को फोन पर कोई गालियां दे चुका है जिसे पुलिस ने जेल भेजा था 

अपने अनुशासन के लिए जाना जाने वाले पुलिस विभाग को एसपी की करतूत की वजह से शर्मशार होना पड़ा. इस घटना की वजह से सीएम योगी और डीजीपी आरके विश्वकर्मा का भी सिर नीचे झुक जाएगा, जब विपक्षी जल के लोग पुलिस प्रशासन पर ताना मारेंगे.

दरअसल, एसपी-दारोगा के बीच हुई गालीकांड की घटना हापुड़ पुलिस लाइन की है. यहां एसपी अभिषेक वर्मा की बदतमीजी की वजह से पुलिस लाइन अखाड़ा में तब्दील हो गई. एसपी अभिषेक वर्मा द्वारा सार्वजनिक रुप से गाली देने के कारण दारोगा विजय राठी भड़क गए और ऐतराज जताया. लेकिन अफसरशाही के मद में चूर एसपी साहब गलती मामने के बजाए दारोगा पर ही आग बबूला हो गए और जमकर गालियां दीं. दारोगा ने नाराजगी व्यक्त की तो एसपी साहब ने दारोगा को हिरासत में लेने का फरमान सुना दिया. फिलहाल दारोगा सुबह से पुलिस कस्टडी में है.

यूपी में बेलगाम हो रही अफसरशाही

यूपी में अधिकारियों द्वारा अपने मातहतों को गाली देने की यह पहली घटना नहीं है. इसके पहले मैनपुरी की गालीबाज जेल अधीक्षक कोमल मंगलानी का वीडियो वायरल हुआ है. यहां जेल में आयोजित कार्यक्रम को वह संबोधित कर रही थीं, तभी दो सिपाही आपस में बात करने लगे. जिसके कारण भड़की जेल अधीक्षक कोमल मंगलानी मंच से ही सिपाहियों को जमकर गालियां दे डालीं. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. अब हापुड़ की इस घटना ने अफसरशाही के आचरण शैली पर कई सवालिया निशान उठा दिए हैं.

Tags:    

Similar News