UP : कुशीनगर में दर्दनाक हादसा : पंखे का प्लग लगाते समय लगा करंट, पिता- पुत्र की मौत से मचा कोहराम

बताया जा रहा है कि पिता झोपड़ी में फर्राटा पंखे का प्लग लगा रहे थे तभी पंखे में करंट उतर आया.

Update: 2021-09-12 03:30 GMT

कुशीनगर : यूपी के कुशीनगर (Kushinagar) जिले में शनिवार देर शाम कसया थाना क्षेत्र के अंध्या गांव में पंखे का प्लग लगाते समय करंट (Electric Current) लगने से पिता- पुत्र की दर्दनाक मौत हो गई. बताया जा रहा है कि पिता झोपड़ी में फर्राटा पंखे का प्लग लगा रहे थे तभी पंखे में करंट उतर आया. बेटे ने उन्हें बचाने के लिए पैर पकड़कर खींचना चाहा तो वह भी करंट की चपेट में आ गया. करंट लगने से दोनों बेहोश हो गए. परिजन दोनों को लेकर फाजिलनगर सीएचसी गए. जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया है. सूचना पर पूरा गांव मौके पर जुट गया.

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. कसया थाने के अंध्या गांव निवासी अयोध्या पटेल का जीवन बेहद गरीबी में कट रहा था. घर के बगल में झोपड़ी डालकर किराने की दुकान चलाता था. झोपड़ी में एक फर्राटा पंखा लगा रखा था. गर्मी होने पर बेटे अक्षय पटेल के साथ पंखे का प्लग लगा रहा था तभी पंखे में करंट उतर आया और वह करंट की चपेट में आकर पंखे से चिपक गया. बेटे अक्षय ने पिता को पंखे से चिपके देखा तो वह भाग कर पिता का पैर पकड़ कर दूर खींने की कोशिश करने लगा. जिससे वह भी करंट की चपेट में आ गया था.

कुछ मिनट बाद दोनों बेहोश होकर गिर पड़े. गांव के लोगों ने दोनों को फाजिलनगर सीएचसी ले गए, जहां देखते ही डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. बता दें कि अयोध्या के तीन बेटों में अक्षय सबसे छोटा था. हाईस्कूल का छात्र था. बड़ा बेटा मनोज पटेल (22) बाहर रहकर कुछ ही महीने पहले कमाने गया है. उससे छोटा अरुण पटेल (19) भी पढ़ाई करता है. कसया थाना प्रभारी अखिलेश सिंह ने बताया की घटना की जानकारी होने पर पुलिस गई है. दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.

Tags:    

Similar News