दादरी के हिस्ट्रीशीटर धर्मी गुर्जर की हत्या में शामिल सभी 16 बदमाशों पर लगा गैंगस्टर

Update: 2019-09-04 12:41 GMT

धीरेन्द्र अवाना

ग्रेटर नोएडा। दादरी क्षेत्र में करीब आठ महीने पहले हुये धर्मी गुर्जर हत्याकांड में एसएसपी की पहल पर जिला प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई।इस हत्याकांड के 16 आरोपियों पर जिलाधिकारी ने गैंगस्टर एक्ट लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।कुछ महीने पहले दादरी कोतवाली क्षेत्र में आमका रोड से अपहरण करके धर्मी गुर्जर की हत्या कर दी थी।पुलिस को अंदेशा था कि अगर इन आरोपियों को जमानत मिली गयी तो ये क्षेत्र में दहशत फैला सकते हैं।

आपको बता दे कि 5 जनवरी को रेलवे रोड पर धर्मी गुर्जर का कुछ लोगों से विवाद हो गया था।इस घटना के करीब तीन घंटे बाद ही धर्मी का अपहरण कर लिया गया था।अगले दिन उसका शव रूपवास गांव के पास पड़ा मिला था।इस मामले में पुलिस ले रणदीप गैंग समेत 16 लोगों को आरोपी बनाया था।दादरी के एसएचओ दिनेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने संजू उर्फ बबली नागर, पैकार सिंह, विवेक, भूपेन्द्र, नरेन्द्र उर्फ निंदर, संजय उर्फ सचिन, राहुल, सुनील, भगत प्रधान, सोनू, सुनील उर्फ रोपी, अनित उर्फ तोता, जयबीर, भूपेन्द्र कपासिया और रणदीप के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की है।

इनमें सुनील उर्फ रोपी, अनित उर्फ तोता, और रणदीप गौतमबुद्ध नगर जिले के बड़े अपराधी हैं। ये तीनों पहले भी गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध किए जा चुके हैं। रणदीप के खिलाफ पूर्व में एनएसए के तहत भी कार्रवाई की जा चुकी है।अभी तीनों फिलहाल जेल में बंद हैं। अनित उर्फ तोता पिछले दिनों पुलिस कस्टडी से फरार होने के कारण सुर्खियों में रहा था।पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दूध डेयरी चलाने वाले धर्मी का नाम बादलपुर कोतवाली में हिस्ट्रीशीटरों की लिस्ट में दर्ज है। 5 जनवरी की शाम करीब 6 बजे वह 3 दोस्तों के साथ इनोवा कार में एस्कॉर्ट कॉलोनी से निकल रहा था।इसी दौरान पीछे से आ रही स्कॉर्पियो सवार कुछ लोगों से साइड न देने पर उनका विवाद हो गया। इस दौरान मारपीट और फायरिंग भी हुई थी।इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर ग्रेटर नोएडा के सुनपुरा के जयवीर सिंह की तहरीर पर धर्मी और तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

पुलिस ने इस मामले के कुछ आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था जबकि कुछ ने न्यायालय में समर्पण कर दिया था।दादरी कोतवाली प्रभारी दिनेश सिंह ने बताया कि इस मामले के आरोपित संजू उर्फ बबली नागर,पैकार सिंह, विवेक, भूपेंद्र, नरेंद्र उर्फ निदर, संजय उर्फ सचिन, राहुल, सुनील, भगत प्रधान, सोनू, सुनील उर्फ रोपी, अनित उर्फ तोता, जयवीर, भूपेंद्र कपासिया व रणदीप के खिलाफ मंगलवार को गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की है।कोतवाली प्रभारी का कहना है कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर कदम उठाए जाएंगे।

Tags:    

Similar News