यूपीसीडा के आवंटी घर बैठे तय समय सीमा में प्राप्त कर सकेंगे सेवाएं

Update: 2021-01-09 12:28 GMT

गौतमबुद्धनगर: उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा आवंटियों को सुविधा उपलब्ध कराने हेतु ऑनलाइन पोर्टल के साथ-साथ प्रत्येक सेवा के लिए समय सीमा तय की गई है। आवंटी अब घर बैठे आवेदन कर तय समय सीमा के अंदर अपनी समस्याओं का निस्तारण करा सकेंगे। यूपीसीडा द्वारा जारी सूची के मुताबिक अलग अलग सेवाओ के लिए 7 से 120 दिन की समयावधि सुनिश्चित की गई है।

यूपीसीडा द्वारा जारी की गई सूची के मुताबिक बिल्डिंग प्लान अप्रूवल के लिए 15 दिन, बिल्डिंग प्लान अप्रूवल फ़ॉर अल्टरेशन ऑफ बिल्डिंग के लिए 15 दिन, ट्रांसफर ऑफ प्लॉट के लिए 30 दिन, लैंड एलॉटमेंट के लिए 21 दिन, एग्जीक्यूशन ऑफ लीज डीड के लिए 120 दिन, टाइम एक्सटेंशन टू स्टार्ट प्रोडक्शन के लिए 30 दिन, चेंज ऑफ प्रोजेक्ट के लिए 20 दिन, अडिशन और प्रोडक्ट के लिए 20 दिन, एनओसी फॉर मॉर्टगेज के लिए 20 दिन, एनओसी फ़ॉर ज्वाइंट मॉर्टगेज के लिए 20 दिन, रिक्वेस्ट फॉर क्रिएशन ऑफ सेकंड चार्ज के लिए 20 दिन, रिक्वेस्ट फॉर रिकॉन्स्टिट्यूशन ऑफ़ अलॉटी के लिए 30 दिन, रिक्वेस्ट फॉर ट्रांसफर ऑफ लीज डीड टू फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन के लिए 20 दिन, रेस्टोरेशन ऑफ प्लॉट आफ्टर कैंसिलेशन के लिए 30 दिन, कैंसिलेशन ऑफ प्लॉट एंड रिफंड के लिए 20 दिन, स्टार्ट ऑफ़ प्रोडक्शन सर्टिफिकेट के लिए 20 दिन, रिक्वेस्ट फॉर हैंड ओवर ऑफ लीज डीड टू लीज के लिए 20 दिन, रिक्वेस्ट रिकॉन्स्टिट्यूशन ऑफ लीगल हेयर आफ्टर डेथ के लिए 30 दिन, नो ड्यू सर्टिफिकेट के लिए 30 दिन, रिक्वेस्ट फॉर सेरेंडर प्लॉट के लिए 35 दिन, रिक्वेस्ट फॉर एस्टेब्लिशमेंट ऑफ एडिशनल यूनिट के लिए 30 दिन, रिक्वेस्ट फॉर सबलेटिंग ऑफ प्लॉट के लिए 30 दिन, रिक्वेस्ट फॉर आउटस्टैंडिंग ड्यूज पोजीशन के लिए 7 दिन की समय सीमा तय की गई है।

यूपीसीडा के क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल शर्मा ने बताया कि बीते एक महीने में ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से प्राप्त हुए आवेदनों का तय समय सीमा के अंदर निस्तारण किया गया। अनिल शर्मा ने बताया कि यूपीसीडा में तैनात सभी अधिकारी व कर्मचारियों को समय सीमा का पालन करते हुए निस्तारण करने हेतु आदेशित किया जा चुका है।

Tags:    

Similar News