अवैध वसूली करने के आरोप में एक कथित पत्रकार गिरफ्तार

Update: 2022-12-11 13:18 GMT

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।सब्जी विक्रेताओं से अवैध वसूली करने के आरोप में एक कथित पत्रकार को थाना फेज-1 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी निवासी आशय पोरवाल के रुप में हुयी है।फेज-1 थाना के प्रभारी निरीक्षक विरेशपाल गिरी ने बताया कि सब्जी विक्रेता मोनू ने कथित पत्रकार आशय पोरवाल के खिलाफ लिखित तहरीर देकर शिकायत की है।

जिसमें उसने आरोप लगाया कि आशय पोरवाल कई वर्षों से पत्रकार होने का रौब झाड़ कर सब्जी विक्रेताओं से अवैध वसूली करता था। मूल रूप से इटावा जनपद का रहने वाला आशय पोरवाल पुत्र जगदीश पोरवाल फिलहाल खोड़ा कॉलोनी में रहता है। पुलिस ने उसके पास से एक परिचय पत्र भी बरामद किया है जिसमें आज का सच अखबार का नाम लिखा हुआ है।

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 184 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि पहले आशय यहीं पर सब्जी की ठेली लगाता था। लेकिन बाद में वह पत्रकार बन गया तथा पत्रकारिता की आड़ में रेहड़ी-पटरी वालों तथा सब्जी वालों से अवैध उगाही करता था।

ऐसे ही कथित पत्रकारों तथा पत्रकारिता की आड़ में कर रहे दलाली करने वाले तथाकथित पत्रकारों की वजह से ईमानदारी से पत्रकारिकता करने वाले पत्रकारों को भी शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है।

Tags:    

Similar News