नोएडा में बिजली कर्मचारी की करंट लगने से मौत,परिजनों किया हंगामा

Update: 2022-09-10 04:54 GMT

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।गौतमबुद्ध नगर के नोएडा में बिजली विभाग के कर्मचारी की लापरवाही से लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गयी।उपभोक्ताओं की शिकायत पर लाइनमैन शट डाउन कर पोल पर चढ़कर बिजली ठीक कर रहा था।इसी दौरान बिजली की आपूर्ति चालू कर दी।जिसकी वजह से लाइनमैन की झुलसने से मौत हो गयी।

गुस्साए परिजनों ने सब स्टेशन में लाइनमैन का शव रखकर मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा किया।मिली जानकारी के अनुसार नाेएडा के थाना फेस-1 क्षेत्र के सैक्टर-10 में उपभोक्ताओं की शिकायत के बाद लाइनमैन मो. जुमरती अंसानी गुरुवार शाम करीब चार बजे सेक्टर-10 के ए ब्लॉक में बिजली के खंभे पर चढ़कर फॉल्ट ठीक कर रहा था।इस दौरान लाइन में बैक करंट आ गया। इससे वह झुलस गया और लाइन में ही चिपक गया। अन्य कर्मचारियों ने बिजली के खंभे पर सीढ़ी लगाकर और बांस के डंडे की मदद से लाइनमैन को नीचे उतारा गया और सेक्टर-27 कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया।

\जहां पर डॉक्टरों ने लाइनमैन को मृत घोषित कर दिया।लाइनमैन के मृत होने की घोषणा के बाद परिजनों ने सेक्टर-10 बिजली उपकेंद्र पर मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा किया।आज निगम के उच्चाधिकारियों ने परिजनों को साढ़े तीन लाख रुपये देने का आश्वासन देकर शांत किया।

हादसे के बाद लाइनमैन की पत्नी और छह बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है।एसडीओ विश्वजीत चौधरी ने बताया कि बिजली उपकेंद्र से ब्रेकडाउन लिया था।किसी कंपनी के ट्रांसफार्मर की ठीक से अर्थिंग नहीं होने से बैक करंट हुआ है, जिससे हादसा हुआ है।

Tags:    

Similar News