ग्रेटर नोएडा में अजनारा सोसायटी में फ्लैट की छत का गिरा प्लास्टर, बच्चा घायल

मासूम नागरिकों की जान को मुसीबत में डालने वालों पर कड़ी कार्यवाही हो. नोएडा पुलिस और एसएचओ बिसरख कृपया आवश्यक वैधानिक कार्यवाही करें.'

Update: 2020-05-27 08:41 GMT

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित अजनारा होम्स सोसायटी में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. बुधवार को सोसायटी के एक फ्लैट की छत का प्लास्टर गिर गया. इस हादसे में एक बच्चे को चोट आई है. फ्लैट मालिक का आरोप है कि घटिया निर्माण की वजह से फ्लैट की छत से कंक्रीट का हिस्सा गिरा है. इस बाबत पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जा रही है.

अजनारा होम्स के फ्लैट J- 1902 में छत का प्लास्टर गिर गया. इस दौरान एक बच्चे को चोट आई. फ्लैट मालिक ने बिल्डर पर गंभीर आरोप लगाए है. उनका कहना है कि घटिया क्वालिटी के निर्माण के कारण हादसा हुआ है. फ्लैट मालिक अपनी शिकायत लेकर बिसरख थाने में पहुंचे हैं. वहीं, बिल्डर के खिलाफ रेजिडेंट्स में जबरदस्त आक्रोश है.

इस घटना पर दादरी से विधायक तेजपाल नागर ने कहा, 'इस प्रकार के आपराधिक कृत्य के लिए अवश्य दोषियों को सजा मिलनी चाहिए. मासूम नागरिकों की जान को मुसीबत में डालने वालों पर कड़ी कार्यवाही हो. नोएडा पुलिस और एसएचओ बिसरख कृपया आवश्यक वैधानिक कार्यवाही करें.'

फ्लैट की छत से प्लास्टर गिरने की घटना ट्विटर पर वायरल हो गई. लोग बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. एक यूजर ने यूपी पुलिस ने बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. इस पर यूपी पुलिस ने नोएडा पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया. नोएडा पुलिस ने पीड़ित से बिसरख थाने में शिकायत दर्ज करने की अपील की. 

ग्रेटर नोएडा में रहने वाले पत्रकार आलोक सिंह ने कहा कि हमें पैकेज दो, सस्ता कर्ज दो और इसके बदले में हम तुम्हारे और बच्चों के जान से खेलेंगे. यह स्लोगन रियल एस्टेट पर खूब फिट बैठता है। जिस तरह नोएडा के कुछ डेवलपर्स ने हाउसिंग सोसाइटी में घटिया मेटेरियल्स और बेतरीब निर्माण किया है वह आने वाले समय में एक बड़े खतरे को दस्तक दे रहा है. एक नमूना आज सब के सामने है. आने वाले समय में इससे बड़े खतरे के लिए रहने वाले को तैयार रहना होगा.

Tags:    

Similar News