नोएडा में हुआ जीएसटी पंजीयन शिविर का आयोजन

उपायुक्त एस पी सिंह ने बताया कि छोटे और मंझले व्यापारियों को जीएसटी पंजीयन से प्रदेश सरकार द्वारा 10 रुपये तक व्यापारी दुर्घटना बीमा का लाभ दिया जा रहा है

Update: 2020-02-21 07:57 GMT

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।राज्य सरकार द्वारा अधिक से अधिक व्यापारियों को जीएसटी से जोड़ने हेतु पंजीयन शिविर लगाये जा रहे हैं। इसी कड़ी में नोएडा जीएसटी के खंड 13 के उपायुक्त एस पी सिंह, सहायक आयुक्त सपना गुप्ता, वाणिज्य कर अधिकारी श्रीमती रुचि यादव एवं उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा आज भंगेल के गेझा रोड पर जीएसटी पंजीयन शिविर गया गया।शिविर के माध्यम से स्थानीय व्यापारियों को जीएसटी पंजीयन से होने वाले लाभों के बारे में बताया गया।

उपायुक्त एस पी सिंह ने बताया कि छोटे और मंझले व्यापारियों को जीएसटी पंजीयन से प्रदेश सरकार द्वारा 10 रुपये तक व्यापारी दुर्घटना बीमा का लाभ दिया जा रहा है और साथ ही केंद्र सरकार द्वारा पेंशन योजना का लाभ भी मिल रहा है। बीमा योजना पर प्रीमियम नहीं लिया जा रहा है, अगर कोई खरीदारी नही की गई है तो एसएमएस के माध्यम से रिटर्न्स दाखील की जा सकती है।जिलाध्यक्ष नरेश कुच्छल ने कहा कि जीएसटी पंजीयन व्यापारी सम्मान का प्रतीक है।

जीएसटी पंजीयन से देश एवं प्रदेश के विकास में व्यापारी की भागीदारी बढ़ती है। सभी व्यापारियों को जीएसटी पंजीयन अवश्य करवाना चाहिए। जीएसटी के कार्यो के लिए विभाग जाने की आवश्यकता नहीं है। सभी कार्य घर बैठे ऑनलाइन किये जा सकते हैं ।इस अवसर पर विभागीय अधिकारी देवनाथ, अनिल, दीपक राणा,संदीप चौहान, संजीव कुमार, अजय गोयल, योगेश सिंह सहित अन्य व्यापारी मौजूद रहे।


Tags:    

Similar News