विदेशों में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह लाखों रुपये लेकर फरार

Update: 2019-08-23 04:40 GMT

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर एक ऐसा जिला यहा से प्रदेश सरकार को सबसे ज्यादा राजस्व मिलता है। इसी लिए ये जिला हमेश चर्चाओं का कैंद्र बना रहता है। इसी वजह से बहुत ही कम समय में यहशहर देश विदेश में अपनी एक अलग पहचान बना।लेकिन इसी शहर में बेरोजगारी से परेशान लोगों की गिनती भी कुछ कम नहीं।सरल भाषा में कहे तो आज वर्तमान समय में बेरोजगारी जिले के लिए अभिशाप बनती जा रही है।

बढ़ती बेरोजगारी का आलम ये है कि नौजवानों को अच्छी शिक्षा प्राप्त करने के बावजूद भी बेरोजगारी से जूझना पड़ रहा है।इस वजह से युवा पीढ़ी उच्च शिक्षित होने के बावजूद भी आत्मनिर्भरता के लिए चपरासी जैसी सबसे छोटी नौकरी के लिए लालयित है।रोजगार के आभाव में व्यक्ति मारा-मारा फिरता है और रोजगार के लिए वो ऐसे लोगों के जाल में फँस जाते है जो बड़े बड़े सपने दिखाकर पैसों लेकर फरार हो जाते है।ऐसे ही एक गिरोह नोएडा के सैक्टर-20 थाना क्षेत्र में सक्रिय था।

ठगी के शिकार हुये करीब 70-80 लोगों ने इसकी शिकायत थाने में की।आपको बता दे कि थाना -20 क्षेत्र के डी- 35 सैक्टर- 2 में एएसआर इंटरनेशनल के नाम से सूर्या राय और उसके साथियों ने एक ऑफिस खोला था। जिसमें उत्तर प्रदेश,बिहार,राजस्थान और हरियाणा के रहने वाले बेरोजगार युवकों को रूस और सिंगापुर भेजने का लालच देकर अपने जाल में फंसा लेते थे।कंपनी के लोगों ने 100 से ज्यादा बेरोजगार युवकों से 50 हजार रूपये से ले कर एक लाख रुपये विदेश भेजने के नाम पर लिया। ठगों ने 21 अगस्त,22 अगस्त व 23 अगस्त को तीन शिफ्ट में युवकों को विदेश भेजने का समय दिया था। जब बेरोजगार युवक गुरुवार को सेक्टर दो स्थित ऑफिस में टिकट व पासपोर्ट आदि लेने पहुंचे तो कंपनी में ताला बंद देखकर अपने आप को ठगा सा महसूस किया।

वही थाना प्रभारी राजबीर चौहान ने बताया कि ढेर सारे युवकों के पासपोर्ट आदि इन्हीं के पास है। इन लोगों ने चेन्नई की रहने वाली कामिनी नामक महिला के एक्सिस बैंक के खाते में इनसे पैसा डलवाया है।पीड़ितों की शिकायत पर थाना सेक्टर 20 पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है पीड़ितों ने बताया कि इस कंपनी के कर्ताधर्ता सूर्या राय,अफजाल अंसारी,कामिनी सभी लोग कार्यालय से भाग गए हैं।पुलिस ने इस मामले में उक्त कंपनी में काम करने वाले कुछ कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

Tags:    

Similar News