नोएडा के थाना-20 में वादी दिवस का आयोजन, 55 वादी हुए उपस्थित, वादी दिवस को लेकर बढ़ी जनता में उत्सुकता

Update: 2019-05-02 06:34 GMT

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण द्वारा कुछ दिन पूर्व चलाये गये वादी दिवस में हाथों तो हाथ समस्याओं का समाधान होने से लोगों में इसको लेकर उक्सुक्ता बढ़ गयी है। इसी वजह से ज्यादा से ज्यादा लोग वादी दिवस में अपनी समस्याओं को लेकर पहुच रहे है।


इसी क्रम में बुद्धवार को नोएडा के थाना सेक्टर 20 में वादी दिवस का आयोजन किया गया।जिसमें लूट, महिला संबंधी अपराध,शरीर संबंधी अपराध तथा धोखाधड़ी से संबंधित अपराधों के 55 वादी उपस्थित थे। मौके पर इनके मामलों से सम्बन्धित जाॅचकर्ता अधिकारियों को बुलाकर मामलों की समीक्षा की गयी। ज्यादातर मामलों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया।बचे मामलों में तत्काल कारवाई के लिए थाना प्रभारी/ विवेचकों/जाँचकर्ता अधिकारियों को निर्देशित किया गया।


मौके पर पहुचे एसएसपी ने सभी वादियों को बुला कर उनके केस के बारे मे पूछा। उसके बाद केस से जुड़े जांच अधिकारी को बुलाकर केस में अब तक क्या कार्यवाही की जा रही है के बारे में जानकारी ली व मामलों को लंबे समय तक लंबित रखने के लिए पुलिसकर्मियों को फटकार भी लगाईं। लंबित पड़े मामलों में कार्यवाही का आश्वासन मिलने के बाद वादी खुश नजर आए।


एसएसपी ने बताया कि आज नोएडा के सेक्टर-20 में लंबित पड़े मामलों को निस्तारित करने के लिए वादी दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें लूट, महिला संबंधी अपराध,शरीर संबंधी अपराध तथा धोखाधड़ी से संबंधित अपराधों के 55 वादी उपस्थित थे वहां पर उनके प्रकरणों से सम्बन्धित विवेचक/जाॅचकर्ता अधिकारियों को बुलाकर वादी के सामने उनके मामलों की समीक्षा की गयी काफी मामलों का निस्तारण मौके पर ही किया गया तथा अन्य मामलों को त्वरित निस्तारण हेतु थाना प्रभारी, विवेचकों,जाँचकर्ता अधिकारियों को निर्देशित किया गया ।

Tags:    

Similar News