बच्चा चोर गिरोह की अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति को नोएडा पुलिस ने भेजा जेल

बच्चा चोर गेंग की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त क़ानूनी कार्यवाही की जायेगी.

Update: 2019-08-28 17:14 GMT

बुधवार को दोपहर करीब 12 बजे अभियुक्त सुशील पुत्र रामलाल निवासी ग्राम लेडीया ,जिला करौली , राजस्थान हाल निवासी नगली वाजिदपुर थाना एक्सप्रेसवे ने नगली वाजिदपुर क्षेत्र में ग्राम की आम जनता के भोले भाले लोगों के बीच अफवाह उड़ानी शुरू कर दी कि एक सफेद स्विफ्ट कार सवार बच्चा चोर गिरोह गांव के तीन बच्चों शिवम रीना उदित का अपहरण कर ले गया है।

उसने कार को रोकने का प्रयास किया तो कार सवार लोगों ने उस पर फायरिंग भी कर दी। अभियुक्त सुशील ने इस झूठी बात की सूचना UP डायल 100 पर भी दी। मौके पर जांच हेतु पहुंचे थाना एक्सप्रेस वे के दरोगा राकेश बाबू व पुलिस टीम को कथित अपह्रत बताए गए बच्चे गांव में अपने घर पर सकुशल मौजूद मिले। बच्चों के परिजनों ने बच्चों के साथ अपहरण के किसी भी प्रयास की घटना से इन्कार किया।

अभियुक्त सुशील के बदनीयती से किये गए इस भ्रामक दुष्प्रचार के प्रभाव में आकर आम जनता के लोगों द्वारा किसी भी सफेद स्विफ्ट कार सवार बेगुनाह लोगों को गुस्से में जानी व माली नुकसान पहुंचाया जा सकता था। थाना एक्स्प्रेसवे पुलिस द्वारा अभियुक्त सुशील को गिरफतार कर उसके विरुद्ध आम जनता के लोगों व पुलिस को बच्चा चोर गिरोह की झूठी सूचना देने व बच्चा चोर गिरोह के बारे में झूठा भ्रामक दुष्प्रचार कर लोगों को दुष्प्रेरित करने के सम्बन्ध में 116/193/200 IPC का अभियोग पंजीकृत कर जेल का रास्ता दिखाया।

एसएसपी वैभव कृष्ण ने कहा है कि इस तरह की कोई बात नहीं है। इस प्रकार की अफवाह फ़ैलाने वालों के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज जेल भेजने की कार्यवाही शुरू की जा सकी है ताकि किसी भी अफवाह का दुष्प्रचार न हो। पूरे जिले में सबको जानकारी होनी चाहिए कि इस तरह का कोई भी बच्चा चोर गेंग की अफवाह न फैलाएं। आप अपने पास इस तरह की अफवाह फ़ैलाने वालों की सुचना नजदीकी थाना या फिर 100  नंबर पर दे सकते है। 

Tags:    

Similar News