नोएडा: एसएसपी वैभव कृष्ण ने गैंगरेप पीडिता को दी आर्थिक दस लाख की मदद, 20 दिन में कोर्ट में पेश की चार्जशीट

Update: 2019-12-08 12:04 GMT

नोएडा के थाना फेस थ्री इलाके में एक गैंगरेप की एक घटना 13 नवंबर, 2019 को घटी थी। चूँकि यह घटना एक अज्ञात आरोपियों के खिलाफ दर्ज की गई थी तो इसका खुलासा करना एक  यह  कठिन बात थी.

लेकी एसएसपी वैभव कृष्ण के दिशा निर्देशन में थाना प्रभारी फेस थ्री देवेंद्र सिंह ने घटना के 6 दिनों के भीतर पांच अज्ञात आरोपियों की पहचान की और उन्हें गिरफ्तार भी किया.  पीडिता ने सभी 5 अज्ञात आरोपियों को कार्यकारी मजिस्ट्रेट के सामने जिला जेल में 25 नवंबर, 2019 को आयोजित अभियुक्तों की टेस्ट पहचान परेड (टीआईपी) में पहचान की. 

घटना के 20 वें दिन चार्जशीट पेश की गई है. जो एक मिशाल है. इतना ही नहीं नोएडा पुलिस के अनुरोध पर नोएडा के कुछ व्यवसायी / उद्योगपतियों ने पीड़िता को उसके पुनर्वास के लिए आज 10 लाख रुपये की सावधि जमा राशि का दान भी दिया.  क्योंकि पीड़िता आर्थिक पृष्ठभूमि से बहुत ही गरीब है. जिन लोगों ने पीड़ित को इस पैसे का योगदान दिया, उन्हें आज एसएसपी कार्यालय में प्रशस्ति पत्र दिया गया है.

10 लाख रुपये का यह योगदान महिलाओं से संबंधित अपराधों के लिए रानी लक्ष्मी बाई योजना की सरकारी योजना के तहत 7.5 लाख रुपये के योगदान के अलावा है. एसएसपी वैभव कृष्ण ने सहयोग किये गये सभी व्यक्तियों का धन्यवाद किया. 




 


Tags:    

Similar News