आईटीबीपी के 58 जवानों को अस्पाताल में भरती करने की सूचना

Update: 2020-05-07 02:01 GMT

(धीरेन्द्र अवाना)

ग्रेटर नोएडा।कोरोना के बढ़ते प्रभाव का असर एक बार और देखने को मिला।जब ग्रेटर नोएडा के आईटीबीपी स्थित रेफरल अस्पताल में 58 हिमवीरों को भर्ती किए जाने की खबर सामने आई से आपरा तफरी मच गयी।जानकारी मिली है कि यह सभी हिमवीर कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।आईटीबीपी के महमानिदेशक एस.एस. देसवाल ने द्वारा यह जानकारी मंगलवार को न्यूज एजेंसी एनआईओ को दी गई।

एजेंसी से मिली खबर के अनुसार ITBP ने भी ग्रेटर नोएडा के अस्पताल में हिमवीरों का इलाज शुरू कर दिया है।ग्रेटर नोएडा स्थित रेफरल अस्पताल 200 बेड COVID-19 संक्रमित मरीजों के लिए रखे गए हैं।आईटीबीपी के महानिदेशक एस.एस. देसवाल ने बताया कि ग्रेटर नोएडा स्थित रेफरल अस्पताल कोविड-19 डेडिकेटिड अस्पताल है,जहां सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के जवानों का इलाज चल रहा है।फिलहाल में ITBP, BSF और CISF के 58 जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जहां अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीमें जवानों का 24×7 इलाज कर रही हैं। उन्होंने कहा कि यहां के डॉक्टर अच्छी तरह से PPE किट और अन्य आवश्यक उपकरणों से लैस हैं जो COVID-19 रोगियों के इलाज के लिए आवश्यक हैं। इसी के साथ कोविड-19 संक्रमित कर्मियों के संपर्क में आए अन्य सभी जवानों को भी क्वारंटाइन सेंटरों में भेजा जा रहा है।बता दें कि अभी तक सबसे अधिक 150 जवान CRPF के कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।इसके बाद BSF के 67 जवान संक्रमित पाए जा चुके हैं।

वहीं CISF, ITBP, SSB में कोरोना वायरस से संक्रमित जवानों की संख्या कम है।न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, दिल्ली में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के अब तक 45 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इन जवानों में से 43 सुरक्षा में और 2 दिल्ली पुलिस के साथ तैनात थे।

Tags:    

Similar News