प्राथमिक विद्यालय की समस्याओं का नोवरा ने किया निरिक्षण

नोएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन(नोवरा) ने आज नोएडा के रोहिलपुर गांव सेक्टर 132 स्थित प्राथमिक विद्यालय का दौरा किया और विद्यालय की समस्याओं को जाना।

Update: 2022-12-14 16:48 GMT

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा: सामाजिक विकास, सामाजिक कल्याण व ज्वलंत सामाजिक मुद्दों पर कार्य करने वाली संस्था नोएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन(नोवरा) ने आज नोएडा के रोहिलपुर गांव सेक्टर 132 स्थित प्राथमिक विद्यालय का दौरा किया और विद्यालय की समस्याओं को जाना। इस दौरान पता चला की विद्यालय में कम से कम दो कमरों की आवश्यकता है, इसके अलावा कमरे नीचे पड़ने से बारिश के दौरान पानी भर जाता है जिसे दुरुस्त करने की आवश्यकता है।

इसके अलावा विद्यालय के कमरों में कई जगह या तो शीशे टूटे हैं या फिर खिड़की बंद नहीं होती जिससे सर्दियों में बच्चों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है , कई जगह सीलन के कारण कमरों की स्तिथि बेहद ख़राब है। बच्चों के शौचालय को भी ठीक करवाने की आवश्यकता है जो सही से काम नहीं कर रहे हैं या एक या अधिक सीट टूटी हुई हैं। वही विद्यालय में बच्चों के खेलने के झूले भी टूटे हुए हैं , जिनकी शिकायत कई बार प्राधिकरण से की जा चुकी है।

संस्था के अध्यक्ष रंजन तोमर ने कहा कि इन सब कमियों के बावजूद विद्यालय में शिक्षिकाएं मन लगाकर पढाई करवा रही हैं। हाल ही में उन्होंने ऑनलाइन माध्यम से उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बच्चों की परीक्षा लिए जाने का उल्लेख किया जो बेहद सफल रहा। रंजन तोमर ने कहा कि इन समस्याओं को सम्बंधित अधिकारियों तक पहले भी पहुँचाया गया है लेकिन पूर्ण समाधान एक बार भी नहीं मिला।संस्था फिर इन समस्याओं को अधिकारियों तक पहुंचाएगी।बार बार शिकायतों के बाद भी यदि समाधान नहीं निकला तो संस्था प्राधिकरण और शासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगी।इस दौरान संस्था के महासचिव पुनीत राणा और नितीश चौहान उपस्थित थे।    

Tags:    

Similar News