25 हजार के दो ईनामी बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

थाना क्षेत्र में अपराधियों पर लगाम लगाने में चेरी काउंटी चौकी प्रभारी अवशेष भाटी का विशेष योगदान रहा है।

Update: 2020-02-29 10:38 GMT

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।अपराध पर अंकुश लगाने वाली पुलिस को उस वक्त एक बड़ी सफलता हाथ लगी जब नोएडा पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 25 हजार के दो इनामी बदमाशों को पकड़ा है जो दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में लूट की कई घटनाओं को अंजाम देते थे।आपको बता दे कि पुलिस आयुक्त के निर्देश पर अपराध को कम करने के उपदेश से अपराधियों पर नकेल कसी जा रही है।

इसी क्रम में थाना प्रभारी बिसरख मनीष चौहान ने अपनी टीम उ.नि. ऋषिपाल कसाना,उ.नि.अवशेष भाटी,उ.नि.नीरज शर्मा,उ.नि.सोनू भड़ाना,रवि,सचिन,प्रदीप आदि के साथ मिलकर दिनांक 28.02.2020 को थाना बिसरख क्षेत्र के चेरी काउंटी मे चैकिंग के दौरान संदिध्य दिखने पर मोटर साइकिल सवार दो बदमाशो को रूकने का इशारा किया गया।लेकिन पुलिस को आता देख बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की।जवाबी फायरिंग मे पुलिस द्वारा मारी गयी गोली से दोनो बदमाश घायल हो गया जिनको बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।उसके बाद दोनों बदमाशो को नजदीकी अस्पताल मे भर्ती कराया गया।

अभियुक्तों की पहचान सत्यम पुत्र दिनेश निवासी मानसरोवर पार्क थाना कविनगर गाजियाबाद और रविन्द्र गुप्ता उर्फ मामा पुत्र महेन्द्र प्रताप गुप्ता निवासी ग्राम नान थाना हाफिजपुर जनपद हापुड के रूप में हुयी।जिनके कब्जे से 2 कंट्री मेड पिस्टल,6 जिंदा कारतूस,दो खोखा कारतूस,एक पेशन प्रो मोटर साइकिल और एक मोबाइल बरामद हुये।पुलिस पूछताछ मे पता चला कि दोनो बदमाश जनपद गौतमबुद्धनगर से 25-25 हजार के इनामी है।दोनो अभियुक्त लूट के मुकदमे मे वांछित चल रहे थे।रविन्द्र गुप्ता के खिलाफ 20 मुकदमों में नोएडा व गाजियाबाद से वांछित चल रहा है व सत्यम के खिलाफ 9 मुकदमों में वांछित चल रहा था।इनके खिलाफ अग्रिम कार्यवाही जारी है।

आपको बता दे कि थाना क्षेत्र में अपराधियों पर लगाम लगाने में चेरी काउंटी चौकी प्रभारी अवशेष भाटी का विशेष योगदान रहा है। इन्होंनें अपने चौकी क्षेत्र में ऐसे अपराधियों को जड़ से खत्म करने का बीड़ा उठा रखा है। थाना क्षेत्र में जब भी कोइ बड़ा खुलासा होता है तो थाने की विशेष टीम में अवशेष भाटी का नाम जरूर होता है।इससे पहले भी थाना-20 में रहते हुये अवशेष भाटी ने कई सफलताये हासिल की है।

Tags:    

Similar News