नोएडा में एक फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमारी, 45 लोग गिरफ्तार

Update: 2019-11-28 11:47 GMT

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। जिले में अपराध व अपराधियों के विरुद्ध चल रहे अभियान में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है।एसएसपी वैभव कृष्ण के कुशल नेतृव्य में एक के बाद एक नया खुलासा होने के बाद यहा एक ओर उनके नेतृत्व की तारीफ हो रही है। वही दूसरी ओर पुलिस भी अपने कप्तान के हर मंसूबे को सफल बनाने का प्रयास कर रही है।

इसी क्रम में साइबर सेल प्रभारी बलजीत सिंह व कोतवाली सैक्टर 20 पुलिस की संयुक्त टीम ने बुधवार रात सेक्टर छह स्थित एक फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमारी की।इस दौरान पुलिस टीम ने मौके से करीब 40 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गयी। पकड़े गए आरोपितों में 22 युवक व 23 युवतियां शामिल थी। जिनके कब्जे से 16 फोन,29 पैड मोबाईल,2 कंप्यूटर की-बोर्ड माउस सहित अन्य उपकरण व कैश बरामद हुआ।

एसएसपी गौतमबुद्ध नगर वैभव कृष्ण ने कहा कि सेक्टर 6 में संचालित फर्जी कॉल सेंटर से नामी कमर्शियल कंपनी में छूट सहित अन्य प्रकार का झांसा देकर लोगों से ठगी हो रही थी।फर्जीवाड़ा कर लोगो को झांसा देकर आरोपित अपने अकाउंट में पैसे जमा करा लेते थे। शिकायत के आधार पर जांच के दौरान बुधवार रात छापेमारी की गई है। फर्जी कॉल सेंटर के संचालक दिलीप सरोज निवासी न्यू अशोक नगर दिल्ली व डेटा उपलब्ध कराने वाला नन्दन अभी फरार है।




पूछताछ के बाद फर्जीवाड़े में शामिल आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी। इस गैंग का मास्टरमाइंड कौन है व यह फर्जीवाड़ा कितने समय से चल रहा था अभी साफ नही हो सका है। छानबीन व हिरासत में लिए गए लोगो से पूछताछ में जानकारी मिलने की उम्मीद है। पुलिस टीम छानबीन कर रही है। पूछताछ के बाद फर्जीवाड़े के पूरे नेटवर्क का पर्दाफाश किया जाएगा।

Tags:    

Similar News