वादी दिवस पर एसएसपी ने की 17 मामलों की समीक्षा

Update: 2019-04-30 03:33 GMT

धीरेन्द्र अवाना

ग्रेटर नोएडा। गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी वैभव कृष्ण ने वादी दिवस के रूप में पीड़ितों को दी संजीवनी।आपको बता दे कि कुछ दिन पूर्व वैभव कृष्ण ने न्याय के लिए भकटते पीडितों के लिए वादी दिवस की शुरुवात की थी। पहले इसी तरह से समाधान दिवस मनाया जाता था। वादी दिवस पर आपराधिक घटनाओं की सुनवाई होगी। जिसमें पुलिस के उच्च अधिकरियों से लेकर थाना प्रभारी तक लोगों की समस्याओं का समाधान करेंगे।

यह वादी दिवस हर सप्ताह बुधवार के दिन शहरी क्षेत्र और शुक्रवार के दिन देहात क्षेत्र के किसी भी सर्कल के थाने में दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक आयोजित किया जाएगा। इसी क्रम में सोमवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने कासना कोतवाली में वादी दिवस पर 17 मामलों की समीक्षा की। इनमें से ज्यादातर मामले आर्थिक लेन-देन के थे। एसएसपी ने सभी मामलों को जल्द से जल्द निमटाने के लिए जांच अधिकारी को निर्देश दिए।




 आपको ज्ञात होगा कि वादी दिवस पर लूट,महिला संबंधी अपराध तथा धोखाधड़ी समेत सभी अपराधों की समीक्षा की जा जाती है। इससे पहले शनिवार को सूरजपुर में पहले वादी दिवस का आयोजन किया गया था। सोमवार को कासना कोतवाली में दूसरा वादी दिवस आयोजित हुआ। जिसमें 17 मुकदमों के वादी कोतवाली पहुंचे।

एसएसपी ने वादी को जांच अधिकारी के सामने बैठाकर मामले की समीक्षा की। उसके बाद वादी से केस में की गई कार्रवाई की जानकारी ली। कुछ मामले ऐसे भी थे जिनमें अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है ऐसे मामलों में तुरंत गिरफ्तारी के आदेश दिए व सभी लंबित मामलों में जल्द निस्तारण के निर्देश दिए। एसएसपी ने बताया कि एक मई को नोएडा के सेक्टर-20 थाने में वादी दिवस का आयोजन होगा।

Tags:    

Similar News