एसएसपी की नई योजना दिखी पहले दिन ही कामयाब, डायल 100 से दस FIR दर्ज

वैभव कृष्ण

Update: 2019-07-03 05:49 GMT
Vaibhav Krishna, IPS (SSP/GBN)

जनपद गौतमबुद्धनगर मे डायल एफआईआर की योजना एसएसपी वैभव कृष्ण ने 1 जुलाई को प्रारंभ की है. इसमें एसएसपी को बड़ी कामयाबी मिलती नजर आ रही है. जिसमें 2 जुलाई को सिर्फ दस FIR दर्ज की गई। 

नोएडा पुलिस के द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक 2 जुलाई 2019 कोे जनपद गौतमबुद्धनगर मे डायल एफआईआर योजना के तहत कुल 10 एफआईआर दर्ज की गयी हैं। थाना बीटा-2 मे 3 वाहन चोरी व 1 घर मे चोरी , थाना बिसरख मे 3 वाहन चोरी , थाना सेक्टर-49 मे 1 वाहन चोरी व 1 कार का शीशा तोडकर कागज,फोन व बैग चोरी, थाना सेक्टर 58 मे एक फोन छीनने की एफआईआर डायल 100 द्वारा उक्त थानो पर पंजीकृत करायी गयी हैं।

नोएडा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 1.जुलाई .2019 से जनपद गौतमबुद्धनगर मे प्रारम्भ की गयी साईबर क्राइम की एफआईआर के लिये शहर क्षेत्र मे थाना सेक्टर-24 तथा देहात क्षेत्र मे थाना सूरजपुर को नोडल थाना बनाया गया। इसके तहत दिनांक 2.जुलाई.2019 को थाना सै0-24 मे 15 तथा थाना सूरजपुर मे 7 साईबर क्राइम की एफआईआर पंजीकृत की गयी है।  

बता दें कि नोएडा में अपराध को काबू करना एक बड़ा चेलेंज है। क्योंकि नोएडा जिले की सीमा पर दो प्रदेश लगते है। इसमें एक तरफ दिल्ली की सीमा लगती है तो दूसरी तरफ हरियाणा की सीमा लगती है। एक तरफ यूपी के ही जनपद गाजियाबाद और बुलंदशहर जनपद की सीमा लगती है। चूँकि नोएडा एक बिजनिश हब बन चूका है और साइबर क्राइम की जननी भी बन चुका है। पुलिस के द्वारा मीडिया के द्वारा बराबर जानकारी देने के बाद भी आये दिन ओटीपी और एटीएम कार्ड को क्लोन करके पैसे का खाते से निकाल लिए जाते है। इस पर आज भी जानकार बनने की आवश्यकता है इसमें आप और हम जागरूक होकर ही इस समस्या का निदान होगा। 

Tags:    

Similar News