फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड बनाकर बैंकों से करोड़ों की ठगी करने वाले 2 अभियुक्तों को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

Update: 2020-02-20 06:13 GMT

फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड बनाकर बैंकों से करोड़ों की ठगी करने वाले दो अभियुक्तों को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

नोएडा।अपराध पर अंकुश लगाने का प्रयत्न करने वाली उत्तर प्रदेश एसटीएफ की नोएडा यूनिट को उस वक्त एक सफलता मिली जब उन्होनें फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड बनाकर बैंकों से करोड़ों की ठगी करने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।पकड़े गए आरोपितों के पहचान राजा सक्सेना निवासी अनूपगढ़

राजस्थान और कौटिल्य निवासी हाथरस यूपी के रूप में हुयी। जिनके कब्जे से भारी मात्रा में फर्जी पैन कार्ड और आधार कार्ड बरामद किया है।दोनों आरोपित 2013 में छत्तीसगढ़ से तत्कालीन मुख्यमंत्री के पीए से फ्राड करने और 2016 में दिल्ली में एक इंश्योरेंस कंपनी से ठगी करने के आरोप में जेल जा चुके हैं।

दोनों आरोपितों के पास से 29 फर्जी प्लास्टिक आधार कार्ड, 10 फर्जी प्लास्टिक पैन कार्ड, 19 क्रेडिट कार्ड, कई कम्पनियों के फर्जी सैलरी स्लिप्स, 6000 लोगों की आधार/ पैन सहित डिटेल्स की लिस्ट, लगभग 25,000 लोगों के व्यक्तिगत इलेक्ट्रॉनिक डेटा जिसमें नाम मोबाइल नम्बर, आधार / पैन नम्बर शामिल हैं बरामद किए गए हैं। इसके अलावा कई अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार किए गए आरोपितों से पूछताछ कर रही है। पुलिस को उम्मीद है कि पूछताछ में कई अहम खुलासे हो सकते हैं।

Tags:    

Similar News