नोएडा STF की बड़ी कामयाबी, सॉल्वर गिरोह के सरगना सहित 7 लोगों को किया गिरफ्तार

रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी की ऑनलाइन परीक्षा में अभ्यर्थियों की जगह प्रश्नपत्र हल करने वाले एक गिरोह के सरगना सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया

Update: 2018-11-03 03:16 GMT

नोएडा : नोएडा एसटीएफ को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. एसटीएफ ने सॉल्वर गिरोह के सरगना सहित सात लोगों को किया गिरफ्तार किया है. शुक्रवार शाम सेक्टर 62 इलाके से रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी की ऑनलाइन परीक्षा में अभ्यर्थियों की जगह प्रश्नपत्र हल करने वाले एक गिरोह के सरगना सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में रेलवे का एक कर्मचारी भी शामिल है. पुलिस ने इन लोगों के पास से 4.51 लाख रुपए नकद, तीन कारें, 100 से ज्यादा प्रवेशपत्र, 50 आधार कार्ड, आठ मोबाइल फोन आदि बरामद किये हैं.

एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक राजकुमार मिश्रा ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर नोएडा एसटीएफ इकाई ने सेक्टर 62 के पास छापा मारा. पुलिस ने वहां से सात लोगों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने अपने नाम संजीत दहिया निवासी सोनीपत हरियाणा, सुमित कुमार निवासी जनपद बागपत, सुबोध कुमार निवासी जनपद नालंदा (बिहार), गजेंद्र कुमार निवासी जनपद नालंदा (बिहार), सनी कुमार निवासी जनपद नालंदा (बिहार), नवीन कुमार निवासी सोनीपत हरियाणा, विक्रांत निवासी छपरौली, बागपत बताये हैं.

इस गिरोह का सरगना संजीत दहिया हैं. वह दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट है. उन्होंने बताया कि एक अन्य आरोपी सुमित रेलवे में चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी है. मौजूदा समय में वह बागपत जिले के छपरौली में रेलवे ट्रैकमैन के पद पर कार्यरत है. वह कुश्ती में राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुका है. सीओ ने बताया कि ये लोग प्रत्येक अभ्यर्थी से 2 से 6लाख रुपये लेकर उसकी जगह पर प्रश्नपत्र हल करने वाले को बैठाते थे.

Similar News