नोएडा पुलिस ने जब चीन की महिला का पर्स लौटाया, तो बोली Thanks Noida Police and UP Police

Update: 2019-11-19 02:37 GMT

ग्रेटर नोएडा। पुलिस का नाम सुनते ही एक आम आदमी के मन में डर पैदा हो जाता है। आम तौर पर ऐसी धारणा है कि पुलिस वाले गरीब,मजलूमों व असहाय लोगो को प्रताड़ित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ते है।यही वजह है की आज भी पुलिस का ख्याल आते ही बड़े बड़ो के पसीने छूट जाते है। लेकिन नोएडा पुलिस के जिस चहरे की झलक हम आप को दिखाने जा रहे है उससे आप के मन में जो भी धारणा है। वह पूरी तरह से बदल जाएगी और उनके अंदर के एक मानवीय चेहरे की झलक आपको दिखाई देगी।

पुलिस पर संवेदनहीन,कठोर निष्ठुर होने के आरोप लगते रहते हैं।लेकिन इन सबके बाबजूद महकमे में कुछ पुलिसकर्मी ऐसे भी है जो गरीबों मजलूमों की सहायता करने को हर पल तत्पर रहते हैं।ऐसा नजारा सिर्फ आपको गौतमबुद्ध के तेज तर्रार व कर्मठ एसएसपी के कुशल नेतृव्य में ही देखने को मिल सकता है। ऐसा ही एक मामला ग्रेटर नोएडा के थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र का है यहा पुलिस का सराहनीय कार्य देखने को मिला जब एक्सपो मार्ट में एक विदेशी महिला का पर्स छूट जाने के बाद पुलिस ने उसे लौटाया। एक्सपो मार्ट में छूटे पर्स में डेबिट कार्ड,क्रेडिट कार्ड,जरूरी कागजात और दवाईयाँ आदि सुरक्षित बरामद कर विदेशी महिला को सुपुर्द कर सराहनीय कार्य किया।

आपको बता दे एक्सपो मार्ट में कई दिनों से एलईडी एक्सपो कार्यक्रम चल रहा है। एक 37 वर्षीय चीनी महिला जांन इंग जो फिलहाल दिल्ली स्थित के रॉयल प्लाजा होटल में ठहरी हुयी थी यहा घूमने आयी और इसी दौरान महिला का जल्दबाजी में पर्स वही छूट गया। महिला जब अपने होटल पहुची तो उसे अपना पर्स खोने का अहसास हुआ। उसके बाद थाना नॉलेज पार्क के थानाध्यक्ष बलजीत सिंह चैकिंग करने एक्सपो मार्ट पहुचे तो उन्हें एक लावारिस पर्स मिला।

थानाध्यक्ष ने पर्स को खोलकर देखा तो उसमें 6 डेबिट कार्ड,क्रेडिट कार्ड,जरूरी कागजात,दवाईयाँ और चीन की सिम वाला एक फोन आदि सामान था।फोन से कोइ जानकारी नही मिलने पर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से महिला की जानकारी जुटायी तो पता चला कि महिला दिल्ली के रॉयल प्लाजा में रह रही थी।पुलिस ने फोन करके होटल में संपर्क किया तब जाकर महिला से बात हुयी। महिला ने एक्सपो मार्ट पहुच कर थानाध्यक्ष से मुलाकात की।थानाध्यक्ष ने पर्स में रखे 6 डेबिट कार्ड,क्रेडिट कार्ड, जरूरी कागजात और दवाईयाँ आदि बरामद कर विदेशी महिला को सुपुर्द कर दिया।

विदेशी महिला ने यूपी पुलिस,जिले के कप्तान व थाना नॉलेज पार्क की पुलिस को धन्यवाद दिया। थानाध्यक्ष बलजीत सिंह ने विदेशी महिला की मदद कर अतिथि देवो भवः के नारे को सार्थक किया है व विदेशी लोगों के मन में देश की छवि को और बेहतर किया।

Tags:    

Similar News