शिवसेना ने यूपी की इन चार लोकसभा सीटों पर उतारे अपने उम्मीदवार, बीजेपी की बढ़ेगी मुश्किल

खासबात यह है कि शिवसेना ने केंद्र में बीजेपी की सहयोगी पार्टी है और यूपी में बीजेपी पहले ही अपना दल जैसे कई छोटी पार्टियों से गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है.

Update: 2019-04-12 12:34 GMT

एनडीए की सहयोगी पार्टि शिवसेना ने उत्तर प्रदेश की चार लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है. इसके लिए उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना ने 4 उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी है. शिवसेना ने अयोध्या (फिरोजाबाद) से महेश तिवारी, बहराइच से श्रीमती रिन्कू शाहनी, धरौहरा से मुकेश कुमार गुप्ता और कानुपर से बलवीर सिंह को टिकट दिया है.

खासबात यह है कि शिवसेना ने केंद्र में बीजेपी की सहयोगी पार्टी है और यूपी में बीजेपी पहले ही अपना दल जैसे कई छोटी पार्टियों से गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है. ऐसे में शिवसेना का उम्मीदवार उतारना राजनीतिक पंडितों को भी समझ में नहीं आ रहा है लेकिन इतना तय माना जा रहा है कि इससे जितना भी नुकसान होगा वो बीजेपी का ही होगा. 


गौरतलब है कि चुनाव से ठीक पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या आए थे और लोगों को भरोसा दिलाया था कि सिर्फ उनकी ही पार्टी यहां राम मंदिर का निर्माण करवा सकती है.

शिवसेना का कहना है कि बीजेपी को कश्मीर घाटी में शांति और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर 2014 में किए गए चुनावी वादों को लेकर लोगों के सवालों का सामना करने के लिए तैयार हो जाना चाहिए. पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम का संदर्भ देते हुए कहा कि अब तक वह अपने 'मन की बात' रख रहे थे लेकिन 23 मई को लोगों की 'मन की बात' सामने आएगी. 

Tags:    

Similar News