एस्ट्रॉनॉट ने बताया अंतरिक्ष में कैसे पी जाती है कॉफी, वीडियो शेयर कर दिखाया डेमो, देखकर हैरान रह जाएंगे!

अंतरिक्ष यात्री ने डेमो दिखाया कि वह अंतरिक्ष में अपनी सुबह की कॉफी कैसे पीते हैंं!

Update: 2023-10-03 05:50 GMT

Celebrated Coffee Day in space Astronaut : यूरोपियन स्पेस एजेंसी(ESA) ने इंटरनेशनल कॉफी डे को स्पेस में खास अंदाज में सेलिब्रेट किया है। ईएसए ने एक्स पर स्पेस के डेमो की एक वीडियो शेयर कर दिखाया कि अंतरिक्ष में कॉफी कैसे पीते हैं। ईएसए ने हैशटैग #InternationalCoffeeDay के साथ लिखा कि हमारे अंतरिक्ष यात्री ने डेमो दिखाया कि वह अंतरिक्ष में अपनी सुबह की कॉफी कैसे पीते हैंं!”आपको बता दें कि पेय पदार्थ के रूप में कॉफी का जश्न मनाने और उसे बढ़ावा देने के लिए हर साल 1 अक्टूबर को यह दिन मनाया जाता है।

वीडियो शेयर कर Astronaut ने दिखाया डेमो

वीडियो में आप देख सकते हैं कि क्रिस्टोफोरेटी नाम की एस्ट्रोनॉट एक पैकेट से छोटे कप में कॉफी डालती हैं। हालांकि, जब वह इसे पीने की कोशिश करती हैं, तो कॉफी बाहर नहीं निकलती है। इसके बाद वो बड़े आनंद से अपनी कॉफी का सिप लेती देखी जा सकती हैं। बता दें कि ये कॉफी कप अंतरिक्ष यात्रियों के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया है। इसलिए क्रिस्टोफोरेटी कॉफी कप में डालकर आसानी से पी जाती हैं।

Watch Video -

लाखों लोगों ने देखा वीडियो

बता दें कि ईएसए ने इस वीडियो को 1 अक्टूबर को इंटरनेशन कॉफी डे पर शेयर किया था। इस वीडियो को अबतक 2.62 लाख लोगों ने देखा है। वहीं, दो हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया। इसके अलावा कई यूजर्स ने वीडियो को देखने के बाद कमेंट किए हैं। एक यूजर ने लिखा कि बहुत अच्छा डेमो, बहुत बढ़िया, अब इसे देखने के बाद रात 11 बजे मुझे कॉफी की तलब लग रही है। वहीं, दूसरे ने कहा कि बहुत शानदार बैलेंस। बता दें कि नासा ने एक ब्लॉग में बताया था कि माइक्रोग्रैविटी कप आईएसएस पर अंतरिक्ष यात्रियों को कॉफी पीने में मदद करने के लिए डिजाइन किए गए हैं।

Tags:    

Similar News