Lockdown में अब इस राज्य में शराब की होगी होम डिलीवरी, करना होगा रजिस्ट्रेशन

इस कदम का उद्देश्य शराब की दुकानों पर भीड़ एकत्रित होने से रोकना है जो सोमवार को फिर से खुली थीं.

Update: 2020-05-07 03:42 GMT

40 दिनों से काम धंधों के ठप होने के चलते तमाम सरकारों के खजाने खाली हो गए हैं और सरकारों को बड़ी उम्मीद शराब की कमाई से ही है. यही वजह है कि देश के सभी प्रदेशों में शराब की दुकानें खुल गईं हैं लेकिन सबसे बड़ी समस्या आ रही है सोशल डिस्टेंसिंग की, शराब के ठेके के बाहर लग रही लम्बीं लाइनों ने सरकार व पुलिस विभाग सबकी नींद उड़ा रखी है. जिसको लेकर विपक्ष भी लगातार हमलाबर हो रहा है और सरलार के इस फैसले पर सवाल उठा रहा है. वहीँ अब पश्चिम बंगाल की सरकार ने शराब को लेकर एक नया फैसला लिया है.

पश्चिम बंगाल सरकार ने बुधवार को शराब की होम डिलीवरी (घर पर पहुंचाने) की इजाजत दे दी और स्टेट बेवरजेस कॉर्पोरेशन (बीईवीसीओ) ने एक वेबसाइट शुरू की जिसके जरिए 21 वर्ष से अधिक आयु के लोग ऑर्डर कर सकते हैं.उद्योग के सूत्रों ने बताया कि इस कदम का उद्देश्य शराब की दुकानों पर भीड़ एकत्रित होने से रोकना है जो सोमवार को फिर से खुली थीं.

उपभोक्ता बीईवीसीओ की वेबसाइट पर ऑर्डर कर सकते हैं. हालांकि ऑर्डर करने से पहले उपभोक्ताओं को पंजीकरण कराना होगा जिसमें उन्हें अपना पता और मोबाइल नम्बर जैसी जानकारी देनी होगी. पंजीकरण के बाद वे वेबसाइट पर निर्दिष्ट दुकानों से शराब का ऑर्डर दे सकेंगे. 

Tags:    

Similar News