एक शाहीन बाग कोलकाता में भी बन गया

Update: 2020-01-12 03:05 GMT

स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो योगेंद्र यादव ने कोलकाता में एक बड़ी संख्या मन मौजूद भीड़ को संबोधित किया. यह भीड़ पिछले कई दिनों से नागरिकता संसोधन कानून और एनआरसी के विरोध में बैठी हुई है. यह भीड़ तब भी टस से मस हुई जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर है. 

योगेंद्र यादव ने कहा कि अब में स्वामी विवेकानंद की जन्मभूमि पर आ गया हूँ. रविवार के दिन स्वामी विवेकानंद को याद करने का है जिन्होंने एलानिया तौर पर कहा था कि भारत भूमि ने हरेक पीड़ित-प्रताड़ित को शरण दी है. CAA का विरोध भारत की आत्मा को बचाने की असली लड़ाई है. रविवार को मैं भी कोलकाता के आस पास के इलाकों में हो रहे प्रदर्शनों में हिस्सा लूंगा. 




 वहीँ स्वराज इंडिया के पश्चिम बंगाल के नेता अवीक साह ने जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग़ में जिस तरह अनवरत धरना चल रहा है ठीक उसी तरह एक शाहीन बाग कोलकाता में भी बन गया है. कोलकाता के पार्क सर्कस मैदान में बड़ी संख्या में महिलाएं संघर्ष कर रही है इस देश के नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध भारत की आत्मा को बचाने की असली लड़ाई रही हैं,

बता दें कि शनिवार से दो दिवसीय दौरा पीएम मोदी का रविवार को पूरा होगा. यह दौरा पश्चिम बंगाल में अगली साल हो रहे विधानसभा को लेकर किये जा रहे है. हालांकि आज स्वामी विवेकानंदजी का जन्मदिन भी है. कल उन्होंने कई जगह पर सीएम ममता बनर्जी के साथ मंच साझा किया था. लेकिन मंच साझा करने के दौरान भी आपसी तल्खी नजर जरुर आई है. 

Tags:    

Similar News