कुमार विश्वास ने पूंछा ममता दीदी से बड़ा सवाल, अराजकता से लड़कर सत्ता में आई थीं. फिर ये अराजकता क्यों?

Update: 2019-04-29 09:29 GMT

देश विदेश में भारत का नाम रोशन करने वाले डॉ कुमार विश्वास ने पश्चिम बंगाल में हिंसा पर मुख्यमंत्री ममता दीदी से एक सवाल पूंछ लिया है. उन्होंने कहा है कि दीदी आप तो वामपंथियों की ऐसी ही अराजकता से लड़कर सत्ता में आई थीं. फिर ये अराजकता क्यों? 


डॉ कुमार ने सबसे पहले कहा, अगर आज आप #VoteForIndia नहीं कर रहे है, तो आप आने वाले कल के लिए व्यवस्था से प्रश्न करने का अपना नैतिक अधिकार खो रहे हैं. इसलिए घर से निकलिए और मतदान ज़रूर करिए. ताकि आप आपनी व्यवस्था से प्रश्न करने का अधिकार बनाये रखें. 


डॉ कुमार ने कहा, बंगाल में #Phase4 में हो रही हिंसा चिंताजनक है. दीदी को ये सब रोकना चाहिए. क्यूँकि वो तो वामपंथियों की ऐसी ही अराजकता से लड़कर सत्ता में आई थीं. या सत्ता के अहंकार व धन में ऐसा नशा होता है कि जिसके ख़िलाफ़ लड़कर नायक बनो कुर्सी पर चढ़कर उससे भी ज़्यादा बडे खलनायक बन जाओ?


डॉ कुमार ने कहा, बीकानेर से धर्मेंद्र जी और मथुरा से हेमा जी ने संसद पहुँचकर जैसे हमारा लोकतंत्र मज़बूत किया, वैसे ही अपनी अंतिम फ़िल्म भाईसाहब के बाद गुरुदासपुर से लोकतंत्र मज़बूत करने के लिए सन्नी दयोल संसद जाने हेतु चुनाव में उतरें हैं. हम और हमारा "लोकतंत्र" शायद यही डिज़र्व भी करते है.


बता दें कुमार विश्वास ने पहले भी जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा को देश हित को लेकर नसीहत दी थी. वैसे भी कुमार हमेशा देश हित के लिए कविता पाठ और नेताओं को नसीहत देते रहते है, चूँकि कुमार के चाहने वाले करोड़ों की संख्या में है तो कुमार के द्वारा कही गई बात पर सभी नेता भी ध्यान देते है कुछ नेताओं को छोड़कर. 

Tags:    

Similar News