ममता बनर्जी ने मोदी से की CAA और NRC पर की बात,तो मोदी ने दिया ये जवाब

Update: 2020-01-11 12:10 GMT

पीएम नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय के दौरे पर शनिवार को कोलकाता पहुंचे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और कोलकाता के मेयर और बंगाल के शहरी विकास और नगरपालिका मामलों के मंत्री फिरहाद खान ने पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर स्वागत किया. इसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजभवन में पीएम मोदी से मुलाकात की।

मुलाकात के दौरान सीएम ममता बनर्जी ने बताया, 'मैंने पीएम से कहा कि बंगाल के लोग एनआरसी और सीएए स्वीकार नहीं है. इस पर पीएम ने कहा कि यहां मैं दूसरे कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए आया हूं. उन्होंने कहा कि इस पर बात करने के लिए आप दिल्ली आइए.' मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे एक शिष्टाचार मुलाकात बताया।

पीएम नरेंद्र मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150वीं सालगिरह के जश्न और कई कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. साथ ही पुनर्निर्मित की गईं चार ऐतिहासिक इमारतों को भी राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा. वहीं, नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के चलते छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) ने पीएम मोदी के कोलकाता दौरे का विरोध किया है. प्रदर्शनकारियों ने गो बैक मोदी के नारे लगाए।

प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, शनिवार को प्रधानमंत्री कोलकाता में चार धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे बयान में कहा गया है कि इन इमारतों में पुराना करेंसी बिल्डिंग, बेल्वेदेरे हाउस, मेटकॉफ हाउस और विक्टोरिया मेमोरियल हाल शामिल है. संस्कृति मंत्रालय ने इनकी मरम्मत एवं साज सज्जा का काम किया है. मोदी रविवार को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. वे कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के वर्तमान एवं सेवानिवृत कर्मचारियों के पेंशन फंड में कमी को पूरा करने के लिये अंतिम निपटारे के तहत 501 करोड़ रुपये का चेक भी देंगे।


Tags:    

Similar News