बंगाल चुनाव: ममता के खिलाफ नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी ठोंकेंगे ताल, BJP के 57 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

बीजेपी ने पहले और दूसरे चरण के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. कुल 57 सीटों के लिए उम्मीदवर घोषित किए गए.

Update: 2021-03-06 14:25 GMT

पश्चिम बंगाल विधानभा चुनाव (West Bengal Election) के लिए शनिवार (6 मार्च) को बीजेपी ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. बीजेपी ने पहले और दूसरे चरण के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. कुल 57 सीटों के लिए उम्मीदवर घोषित किए गए. नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी को टिकट दिया गया है. बता दें कि नंदीग्राम से सीएम ममता बनर्जी चुनावी मैदान में हैं.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. अरुण सिंह ने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति ने 57 सीटों के लिए नामों पर अपनी मुहर लगाई है. नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी को टिकट दिया गया है. वह नंदीग्राम से ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. वहीं क्रिकेटर से नेता बने अशोक डिंडा को भी टिकट दिया गया है.

इससे पहले कल (शुक्रवार) तृणमूल कांग्रेस ने 291 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. साथ ही कांग्रेस, लेफ्ट और आइएसएफ गठबंधन ने भी 60 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी खुद इस बार नंदीग्राम से चुनावी मैदान में होंगी. ऐसे में बीजेपी ने शुभेंदु अधिकारी को भी नंदीग्राम से टिकट देकर मुकाबले को दिलचस्प कर दिया है. शुभेंदु ने यहां से सीएम ममता को चुनाव हराने का दावा किया है.


Tags:    

Similar News