ममता के गढ़ में राहुल का बड़ा हमला, बोले- बंगाल में सिर्फ एक व्यक्ति के लिए चलाई जा रही है सरकार

राहुल गांधी बंगाल की धरती से ममता पर तीखा प्रहार किया. वो यहां तक कह गए कि मोदी और ममता की राजनीतिक शैली एक तरह की है.

Update: 2019-03-23 14:10 GMT

मालदा : पश्चिम बंगाल के मालदा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी रैली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पूरे विपक्ष को एक साथ साझा मंच पर लाने की कोशिश में लगीं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के खिलाफ जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने ममता पर सीधे शाब्दिक बाण चलाए और कहा कि आज पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति के लिए सरकार चलाई जाती है.

ममता के खिलाफ राहुल गांधी के इस बयान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पश्चिम बंगाल में टीएमसी के खिलाफ खुलकर मैदान में उतर गई है. राहुल गांधी ने मालदा की चुनावी रैली से पश्चिम बंगाल में पार्टी का चुनाव प्रचार अभियान आरंभ किया. राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल की जनता को संबोधित करते हुए कहा, 'आपने सालों सीपीएम को देखा, फिर आपने ममता जी को चुना. जो अत्याचार सीपीएम के समय होता था, वही अत्याचार ममता जी के समय में हो रहा है. उस वक्त संगठन के लिए सरकार चलाई जाती थी, आज एक व्यक्ति के लिए चलाई जाती है.'

'ममता ने बंगाल को बर्बाद कर दिया'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बंगाल की धरती से ममता पर तीखा प्रहार किया. वो यहां तक कह गए कि मोदी और ममता की राजनीतिक शैली एक तरह की है. राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल की रैली में कहा, 'ममता सरकार सीपीएम की पिछली सरकारों से अलग नहीं है. ममता सरकार ने बंगाल को बर्बाद कर दिया है. राहुल गांधी ने कहा कि ममता बनर्जी की कार्यशैली भी नरेंद्र मोदी जैसी है. मोदी भी किसानों की नहीं सुनते और ममता भी किसानों की नहीं सुनतीं. साथ ही उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस की सरकार बनेगी तभी प्रदेश का विकास होगा.'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बंगाल में एकला चलो की नीति पर मुहर लगा दी है. कांग्रेस अपनी खोई जमीन पानी के लिए बेताब है. पर उसके सामने मुश्किल कम नहीं है.

अकेले लड़ेगी कांग्रेस?

बता दें कि कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की 11 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. इन सीटों पर कांग्रेस ने चुनाव प्रचार अभियान भी शुरू कर दिया है. राहुल गांधी की रैली से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने कहा, 'उन 11 सीटों पर प्रचार शुरू कर दिया गया है, जहां हमने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी पश्चिम बंगाल में आधिकारिक तौर पर चुनाव अभियान शुरू करेंगे. वह हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए भी एक संदेश देंगे.' रैली ऐसे समय में की जा रही है जब वाम मोर्चे और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर कोई बंटवारा नहीं हो पाया है और दोनों पक्षों ने अकेले मैदान में उतरने का फैसला किया है.

पृथ्वीश दास गुप्ता 

Similar News