दिल्ली

कार के दरवाजों और स्टेपनी में छुपाई थी 35 सेमीऑटोमेटिक पिस्टल, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

Shiv Kumar Mishra
8 Jan 2021 3:32 PM GMT
कार के दरवाजों और स्टेपनी में छुपाई थी 35 सेमीऑटोमेटिक पिस्टल, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा
x
ऐसे पुलिस की नज़र खास तौर से अवैध हथियारों के तस्करों पर है. हाल ही में पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली थी कि एक तस्कर बड़ी मात्रा में अवैध हथियार लेकर दिल्ली आने वाला है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अवैध हथियारों के एक बड़े तस्कर को गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से 35 सेमीऑटोमेटिक पिस्टल और 60 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. पुलिस के मुताबिक आरोपी का नाम आशीष कुमार पांडेय है. वो चोरी की कार से हथियारों की तस्करी कर रहा था.

दिल्ली पुलिस 26 जनवरी के मद्देनजर खास चौकसी बरत रही है. ऐसे पुलिस की नज़र खास तौर से अवैध हथियारों के तस्करों पर है. हाल ही में पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली थी कि एक तस्कर बड़ी मात्रा में अवैध हथियार लेकर दिल्ली आने वाला है. इस सूचना के बाद पुलिस ने पीतमपुरा इलाके में घेराबंदी कर जाल फैला दिया.

पुलिस को पक्की जानकारी मिली थी कि आरोपी आशीष कुमार पांडेय स्विफ्ट कार से दोपहर साढ़े ग्यारह बजे और साढ़े बारह बजे के बीच पीतमपुरा आएगा. तय समय पर ही पुलिस की नज़र लखनऊ नंबर की स्विफ्ट कार पर पड़ी. पुलिस ने तुरंत गाड़ी को रोककर उसकी जांच शुरू की, तो उन्हें पहले कुछ नहीं मिला, लेकिन पुलिस ने जब कार के चारों दरवाजों की जांच की तो उन्हें हर दरवाजे के अंदर से 4 यानी कुल 16 सेमीऑटोमेटिक पिस्टल मिली.

पुलिस ने जब कार की स्टेपनी की जांच की तो वहां से भी 19 पिस्टल और 60 जिंदा कारतूस बरामद हुए. पूछताछ में आरोपी आशीष कुमार पांडेय ने पुलिस को बताया कि वो एक हथियारों के रैकेट का हिस्सा है. वो मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के प्रह्लाद उर्फ जग्गू से हथियार लेकर आता था और दिल्ली में अलग-अलग बदमाशों और गैंग को वो हथियार बेचा करता था.

जांच में पुलिस को पता लगा कि आशीष ने पिस्तौल को छिपाने के लिए कार के दरवाज़ों और स्टेपनी में जगह बनवा ली थी, ताकि वो किसी की पकड़ में न आए. वो मध्य प्रदेश से साढ़े हजार में सेमीऑटोमेटिक पिस्टल लाता था और उसे दिल्ली लाकर 15 हजार में बेच देता था.

दिल्ली पुलिस अब इस रैकेट के बाकी बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है. पुलिस का कहना है कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में मध्य प्रदेश के खरगौन, बड़वानी और धार जिले से बड़ी मात्रा में अवैध हथियार भेजे जाते हैं. पुलिस ने कई बार ऐसे रैकेट पकड़े हैं.

Next Story