दिल्ली

दिल्ली के बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के बाद डॉ समेत 8 कोरोना मरीज़ों की मौत

Shiv Kumar Mishra
1 May 2021 9:50 AM GMT
दिल्ली के बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के बाद डॉ समेत 8 कोरोना मरीज़ों की मौत
x

दिल्ली के बत्रा अस्पताल में शनिवार दोपहर एक डॉक्टर समेत कई कोविड-19 मरीजों की मौत कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी के कारण हो गई है. इस सप्ताह में दूसरी बार ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों को अपनी जान गवानी पड़ी है.

दिल्ली हाईकोर्ट में राजधानी दिल्ली में गहराते ऑक्सीजन संकट पर चल रही सुनवाई के दौरान अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि ऑक्सीजन रि-सप्लाई के लिए टैंकर अस्पताल में दोपहर 1.30 बजे पहुंचे, जिसके कारण अस्पताल के मरीज करीब 80 मिनट तक बिना ऑक्सीजन के ही रहे. कोर्ट को अस्पताल ने बताया कि दोपहर 12.45 बजे ऑक्सीजन के टैंकर खत्म हो गए थे. सप्लाई दोपहर 1.30 बजे पहुंची और हमारे मरीज करीब 80 मिनट बिना ऑक्सीजन के रहे.

कोर्ट ने जब कहा कि हमें उम्मीद है कि किसी की जान नहीं गई होगी, तो जवाब में अस्पताल ने बताया कि इस संकट में हमारे एक डॉक्टर की मौत हो गई थी. इससे पहले बत्रा अस्पताल के डायरेक्टर डॉ सुधांशु द्वारा एक SOS जारी किया गया था. जहां उन्होंने बताया था कि हमारी ऑक्सीजन खत्म हो रही है. फिलहाल कुछ आखिरी सिलेंडर बचे हैं, अगले 10 मिनट में अस्पताल में पूरी तरह से ऑक्सीजन खत्म हो जाएगी. उन्होंने कहा कि हम एक बार फिर ऑक्सीजन संकट में घिर गए हैं.

डॉ सुधांशु के अनुसार दिल्ली सरकार हमारी मदद कर रही लेकिन ऑक्सीजन के टैंकर अभी रास्ते में हैं और उन्हें पहुंचनें में वक्त लगेगा. दोपहर 12 बजकर एक मिनट पर अस्पताल ने कोर्ट को बताया कि हमारी ऑक्सीजन खत्म हो चुकी है. अस्पताल ने बताया कि सुबह से हम कठिन परिस्थितियों में हैं, हमारे अस्पताल में 307 मरीज एडमिट हैं, जिनमें से 230 ऑक्सीजन पर निर्भर हैं.

Next Story