दिल्ली

अमित शाह ने दिल्ली सरकार को चार आईएएस अधिकारीयों का तत्काल ट्रांसफर का दिया आदेश

Shiv Kumar Mishra
14 Jun 2020 11:54 AM GMT
अमित शाह ने दिल्ली सरकार को चार आईएएस अधिकारीयों का तत्काल ट्रांसफर का दिया आदेश
x
Amit Shah transfers 4 IAS officers to Delhi govt.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को दिल्ली सरकार को चार आईएएस अधिकारियों के तत्काल स्थानांतरण और राष्ट्रीय राजधानी को कोरोनोवायरस महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए केंद्र से एक और दो के लगाव का आदेश दिया.

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक के घंटों के भीतर यह आदेश जारी किया गया. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह) से 4 आईएएस अधिकारियों - अवनीश कुमार और मोनिका प्रियदर्शनी, और अरुणाचल प्रदेश के विक्रम सिंह राजावत और विक्रम मल्लिक को #GNCTD (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सरकार) की सहायता के लिए नई दिल्ली स्थानांतरित करने का निर्देश दिया. इन अधिकारीयों को COVID19 के प्रबंधन के लिए दिल्ली में मदद के लिए बुलाया गया है.

अमित शाह ने केंद्र सरकार से दो वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों - एससीएल दास और एसएस यादव की दिल्ली सरकार के साथ लगाव का निर्देश दिया है.

अनिल बैजल और अरविंद केजरीवाल के साथ अपनी बैठक के बाद,अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली सरकार को अपने पांच वरिष्ठ अधिकारियों को कोरोनोवायरस से लड़ने में मदद करने के लिए उपलब्ध कराएगी.

दिल्ली में COVID-19 टैली लगभग 39,000 तक पहुंच गया है और वायरस ने राजधानी में अब तक 1,200 से अधिक लोगों की मौत का दावा किया है, जिससे केंद्र सरकार की चिंता बढ़ गई है.

Next Story