दिल्ली

घर में 50 लाख कैश होने की बात सुन बड़े भाई की नीयत बदल गई, फिर हथौड़े से पीट कर दिया मार डाला छोटा भाई

Shiv Kumar Mishra
24 July 2022 6:57 AM GMT
घर में 50 लाख कैश होने की बात सुन बड़े भाई की नीयत बदल गई, फिर हथौड़े से पीट कर दिया मार डाला छोटा भाई
x

दिल्ली के सीलमपुर में फ्रिज के अंदर शव मिलने की गुत्थी को पुलिस ने चंद ही घंटों बाद सुलझा लिया। जाकिर हुसैन (50) की हत्या किसी और ने नहीं, बल्कि उसके सगे भाई ने मुंहबोले बेटे के साथ मिलकर की थी। पुलिस ने जाकिर के बड़े भाई आबिद हुसैन और मुंहबोले बेटे जाहिद को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल दोनों ने लूटपाट के लिए जाकिर की हत्या की थी। आबिद को पता चला था कि उसके भाई के घर में 50 लाख से अधिक का कैश और इतने ही कीमत के जेवरात रखे हैं। उनको लूटने के अलावा आबिद को अपने पुश्तैनी मकान के कागजात भी चाहिए थे।

इसकी वजह से आबिद व जाहिद ने हथौड़े से वार कर जाकिर की हत्या की और बाद में शव फ्रिज में ठिकाने लगा दिया, लेकिन सीसीटीवी की मदद से दोनों चंद ही घंटों बाद पकड़े गए। पुलिस ने आरोपियों के पास से चार लाख कैश और पूरी जूलरी बरामद कर ली है।

शुक्रवार शाम 7.15 बजे गौतमपुरी की गली नंबर-7 के मकान से फ्रिज में पुलिस को एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ। शव की पहचान कारोबारी जाकिर के रूप में हुई। जाकिर मकान में अलग रहता था। इसकी पत्नी और दो बेटे अलग मकान में रहते थे। सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस के अलावा एफएसएल व जिले की स्पेशल स्टाफ की टीम को जांच के लिए बुला लिया गया। मृतक के सिर पर किसी भारी वस्तु से वार किए गए थे।

पुश्तैनी प्रॉपर्टी बेचकर बेटियों की शादी करना चाहता था

जाकिर अपने परिवार से अलग रहता था। उसके पास काफी पैसा था। आबिद की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। परिवार की एक पुश्तैनी प्रॉपर्टी संगम विहार में है। आबिद चाहता था कि वह प्रॉपर्टी को बेचकर बेटियों की शादी कर दे लेकिन जाकिर इसके लिए तैयार नहीं था। आबिद को पता चला कि जाकिर के घर में 50 लाख रुपये कैश और इतनी ही रकम के जेवरात रखे हुए हैं।

उसके मन में लालच आ गया और उसने भाई की हत्या कर लूटपाट की साजिश रच ली। बाद में वारदात को अंजाम दे दिया। पूछताछ में आरोपी आबिद ने बताया कि बृहस्पतिवार दोपहर वह जाकिर के घर पहुंचा। उस समय जाकिर घर में मौजूद था। बातचीत के दौरान आरोपियों ने सिर पर हथौड़े से वार कर जाकिर की हत्या कर दी और शव फ्रिज में छिपा दिया।

इसके बाद इन लोगों ने घर से कैश और जेवरात लूटने के अलावा पुश्तैनी जमीन के कागजात भी लूट लिए। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटा गया सामान व वारदात में इस्तेमाल हथौड़ा भी बरामद कर लिया है।

Next Story