दिल्ली

दिल्ली के हाई प्रोफ़ाइल इलाके में बड़ी वारदात: दोस्त से जूते चटवाए, कुकर्म कर वीडियो किया वायरल

Shiv Kumar Mishra
30 Jan 2024 12:20 PM GMT
दिल्ली के हाई प्रोफ़ाइल इलाके में बड़ी वारदात: दोस्त से जूते चटवाए, कुकर्म कर वीडियो किया वायरल
x
नाबालिग लड़कों की करतूत सुन सन्न रह जाएंगे!

दिल्ली के हाई प्रोफाइल हौज खास इलाके में एक हैरान कर देने वाली वारदात सामने आई है. इस घटना को सुनने के बाद यकीन नहीं होता कि 12 से 14 साल के बच्चे इस तरह की घिनौनी हैवानियत कर सकते हैं. वो भी अपने किसी दोस्त के साथ, जो वहां खेलने के लिए आया था.

दरअसल, चार लड़के खेलने के लिए एकत्र हुए थे. इनमें से तीन लड़के अपने एक दोस्त (14) को बहला-फुसलाकर जंगल के अंदर ले गए. इसके बाद चाकू की नोक पर उसके साथ कुकर्म किया. इतना ही नहीं उसे अपने जूते चाटने पर मजबूर किया. इस घटना का मोबाइल से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. इस वारदात के संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक, रविवार की देर रात हुए इस वारदात का वीडियो एक आरोपी ने पीड़ित लड़के की मां को भेज दिया. इसके बाद उसके परिजनों ने पुलिस से संपर्क किया. पीड़ित लड़के के बयान के आधार पर हौज खास पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 377 (अप्राकृतिक यौन संबंध), 506 (आपराधिक धमकी) और पॉक्सो अधिनियम की धारा 12 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपियों को पकड़ लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. पीड़ित बेहद डरा हुआ है. उसे मेडिकल जांच के बाद काउंसलिंग के लिए ले जाया गया. आरोपियों ने अपने ही दोस्त के साथ इस तरह की हैवानियत क्यों की, उनका क्या मकसद था, ये अभी तक पुलिस पता नहीं कर पाई है.

इस मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित लड़का हौज खास के सेंट्रल पार्क में खेलने के बाद शाम करीब 6.30 बजे घर जा रहा था, जब उसके 12 से 14 साल की उम्र के तीन दोस्तों ने उसे अपने साथ जंगल में जाने के लिए मजबूर किया. वो जगह बहुत सुनसान है. वहां एक आरोपी ने सब्जी काटने वाला चाकू लड़के पर तान दिया. इसके बाद अपना प्राइवेट पार्ट उसके मुंह में डाल दिया.

तीनों ने उस हरकत को अपने मोबाइल फोन में कैद भी कर लिया. उस वीडियो को इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया, जिसमें लड़के को चाकू की नोंक पर झुकते हुए दिखाया गया है. उसके दोस्तों ने पहले उसे अपने जूते चटवाए और फिर उसे "अप्राकृतिक कृत्य" करने के लिए मजबूर किया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने पीड़ित को इस कुकृत्य के बारे में किसी को बताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी. डर के मारे लड़के ने अपनी आपबीती अपने माता-पिता से छुपाई. लेकिन इसी दौरान उसकी मां को वीडियो मिल गया, जिसे देखने के बाद वो दहल उठी. उन्होंने तुरंत पीड़ित के पिता को सूचित किया. पीसीआर को कॉल करने के बाद वो लोग हौज खास थाने पहुंचे.

पुलिस के मुताबिक, इस घटना की सूचना मिलने के बाद एक टीम उस स्थान पर पहुंची, जहां कुछ लड़कों ने उस 14 वर्षीय लड़के के साथ अप्राकृतिक कृत्य किया था. इसके बाद उसकी मां के पास वीडियो क्लिप भेजा था. सभी आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

Next Story