संपादकीय

बागेश्वरधाम के धीरेंद्र शास्त्री आपको कैसे लगते हैं? लिखिए जरूर

Shiv Kumar Mishra
22 Jan 2023 9:12 AM GMT
बागेश्वरधाम के धीरेंद्र शास्त्री आपको कैसे लगते हैं? लिखिए जरूर
x
हिंदू धर्म से अच्छा कोई धर्म है ही नहीं, अगर मोक्ष कहीं मिलेगा तो हिंदू धर्म में ही मिलेगा।

आज पूरे समाज और देश में बागेश्वर धाम के महंत, आचार्य , पुजारी धर्माचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के चर्चे जोर शोर से हो रहे है। पूरे मीडिया जगत में उनका कोई गुणगान कर रहा है कोई विरोध कर रहा है। मगर में आपसे कुछ सवाल कर रहा हूँ।

बागेश्वरधाम के धीरेंद्र शास्त्री आपको कैसे लगते हैं?

1- ढोंगी

2- पाखंडी

3- आडम्बरी

4- उपर्युक्त सभी

धर्म और आस्था बहुत निजी मामला है , बाबा बागेश्वर धाम का मुझे विरोध का कोई कारण समझ नही आता है। आपके जीवन मे ऐसे बहुत व्यक्ति होंगे जिनको आप सुन्ना पसंद करते होंगे बाते करना पसंद करते होंगे और ये आपकी पसंद ना पसंद पर निर्भर करता है।

बाबा बागेश्वर धाम से जो अच्छी बातें है उनको ग्रहण करना चाहिए , बस विश्वास और अंधविश्वास में बहुत बारीक फर्क होता है उस फर्क को समझना चाहिए। फिर बाबा आपको जबरन घर से बुला नही रहे है तो जिनको बाबा पसंद है उनमें विश्वास है उन सबकी आस्था विश्वास पे ठेस ना पहुँचे इसका दुसरो को ध्यान रखना चाहिये।

वहीं कई लोग इस बात का पुरजोर समर्थन कर रहे है वहीं कुछ लोग इस बात का घोर विरोध कर रहे है। लेकिन मेरा ये मानना है किसी भी धर्म में उस धर्म के लोग अपनी मजहबी बातों का उसमें लिखी गई बातों का और अन्य क्रिया का कभी विरोध नहीं करते है। लेकिन सनातन धर्म का कोई भी एक संत और साधु बताया दीजिए जिसका मीडिया ट्राइल हुआ और फिर वो फंसा न हो। जबकि हमारे समाज में भी महान संत हुए जिनमें आज भी बर्फानी दादा जी , नीम करोरी महाराज जी, देवराहा बाबा जी का सम्मान आज भी होता है घरों में पूजे जाते है।

क्या इन संतों ने चमत्कार नहीं किए लेकिन इन्होंने कभी किसी को साबित करना मुनासिब नहीं समझा। उसी तरह धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को हनुमान जी महाराज की कृपा को आशीष मानकर जनमानस की सेवा भाव का रूप रखना चाहिए।

वहीं जिन सज्जन ने उन्हे अंध भक्त निवारण समिति द्वारा चेलेंज किया गया उनसे भी पूँछा जाए कि मानव जी आपने अब तक गैर हिंदुओं से कितने सवाल किए किए है तो उनके सबूत दीजिए। और नहीं किए तो क्यों नहीं किए। क्योंकि हिन्दू धर्म एक आस्था का धर्म है। इस आस्था से जो भी खिलवाड़ करता है उसको हानि होती है। यही हो रहा है पूरे विश्व में सनातन समाज का मजाक उड रहा है। अगर आप एक सच्चे हिन्दू है तो इस मजाक को उड़ने से रोकिए।

आपको धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अच्छे लगते है सही जानकारी देते है तो आप उनके पास जाइए और गलत लगते है तो मत जाइए। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आपको जबरदस्ती तो घर से खींचकर ले नहीं जा रहे है। वहीं जो लोग इसे भ्रम बता रहे है वो भूलकर भी उनके आश्रम न जाएँ आपने पूरे सनातन समाज को मजाक बना दिया है। पहले हिन्दू बनोगे फिर दलित , पिछड़े अगड़े में तब्दील हो जाओगे।

आज एक प्रो मर्यादा पुरषोत्तम राम पर ही कई घटिया आरोप और शब्दों की बौछार कर रहे है। आप मैंने जो कमेन्ट लिखे है उन्हे जरूर कमेन्ट करिए ताकि हम समाज को एक सटीक ओर ले जा सके और सनातन धर्म बच सके।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story