संपादकीय

विधायक पति जेल में मिलने गई पत्नी भी हुई गिरफ्तार, सच जानकार उड जाएंगे होश क्या जेल में भी होता है ये काम!

Shiv Kumar Mishra
11 Feb 2023 10:36 AM GMT
विधायक पति जेल में मिलने गई पत्नी भी हुई गिरफ्तार, सच जानकार उड जाएंगे होश क्या जेल में भी होता है ये काम!
x

रमेश शर्मा

वैसे तो आजकल प्रभावी लोगों के जेल में बंद होने के बाद अभी कई आधुनिक सुविधाओं का उपभोग करने की खबरें समाचार पत्र और दूरदर्शन के साथ-साथ में सोशल मीडिया पर भी देखने को और पढ़ने को मिलती रहती है। मोबाइल टीवी और खाने-पीने के सामान जैसे कई चीजों जैसे मामले पूर्व में उजागर भी हो चुके हैं।

बात करें उत्तर प्रदेश की तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए काफी कुछ सराहनीय कदम उठाए हैं जिसका असर भी देखने को मिला। कई मामलों में तो उत्तर प्रदेश में बड़े-बड़े धुरंधरों के ठिकानों को बुलडोजर से ध्वस्त भी किया गया। मगर हाल ही में उत्तर प्रदेश के एक विधायक कैदी को जेल में उनकी पत्नी की रोज मुलाकात की खबर सामने आई है।

इस संबंध में कुछ अज्ञात लोगों ने चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक और जिला कलेक्टर को बताया कि बांदा जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास अंसारी मऊ सीट से विधायक है और चित्रकूट जेल में बंद है। साथ ही बताया कि अब्बास की पत्नी उससे मिलने के लिए रोड दो-तीन घंटे जेल में होती है।

यह जानकारी मिलने पर चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक और जिला कलेक्टर ने जेल का औचक निरीक्षण किया। तो पत्नी निकहत जेलर के पास वाले कमरे में बैठी मिली। और छानबीन किए जाने पर आरोपी महिला से दो मोबाइल फोन के साथ कुछ आपत्ति जनक वस्तु जिस में विदेशी करेंसी भी मिली। सबसे बड़ी बात तो यह है कि जैसे ही डीएम और एसपी जेल के बाहर पहुंचे जेल के ही किसी कर्मचारी ने अब्बास तक यह खबर पहुंचाई थी जिसके बाद अब्बास तुरंत कमरे में से निकल के बैरक में पहुंच गया।

पुलिस ने इस मामले में अब्बास अंसारी, निकहत बानो अंसारी, उसका ड्राइवर नियाज, जेलर अशोक कुमार सागर, डिप्टी जेलर सुशील कुमार और जेलकर्मी जगमोहन समेत सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कुल मिलाकर देखने वाली बात यह है कि योगी आदित्यनाथ के सख्त रवैया के बावजूद भी जेल में ऐसे सब कुछ हो रहा है। देखने वाली बात होगी कि सरकार इन आरोपियों के खिलाफ क्या कदम उठाती है!

Next Story