स्वास्थ्य

ग्रीन टी में ये 3 चीजें मिलकर पीने से खिलेगी त्वचा, होगा चमत्कारी फायदा

Sonali kesarwani
21 Oct 2023 11:10 AM GMT
ग्रीन टी में ये 3 चीजें मिलकर पीने से खिलेगी त्वचा, होगा चमत्कारी फायदा
x
ग्रीन टी का सेवन सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छा होता है, लेकिन ग्रीन टी को यदि आप इन चीजों के साथ रोजाना मिला कर पीते हैं तो स्वास्थ्य से जुड़ी अनेकों समस्याएं दूर हो जाती हैं, इसलिए ग्रीन टी का सेवन आपको रोजाना करना चाहिए।

ग्रीन टी का सेवन सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छा होता है, लेकिन ग्रीन टी को यदि आप इन चीजों के साथ रोजाना मिला कर पीते हैं तो स्वास्थ्य से जुड़ी अनेकों समस्याएं दूर हो जाती हैं, इसलिए ग्रीन टी का सेवन आपको रोजाना करना चाहिए। ग्रीन टी का सेवन स्वास्थ्य के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छा होता है, इससे बॉडी की एक्स्ट्रा चर्बी कम हो जाती है, वहीं ये बेली फैट की समस्यायों को दूर करने में भी असरदार होता है। ये एंटी ऑक्सीडेंट, एंटी इन्फ्लामेट्री, एंटी बैक्टेरियल जैसी कई सारे पोषक तत्वों से भरपूर होता है, इसके रोजाना सेवन से डायबिटीज की बीमारी दूर हो जाती है, वहीं ये स्वास्थ्य से जुड़ी कई गंभीर समस्यायों को भी दूर करता है।

ग्रीन टी के साथ पिएं दालचीनी

ग्रीन टी और दालचीनी का सेवन स्वास्थ्य के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छा होता है, इनके रोजाना सेवन से स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याएं दूर हो जाती हैं, दालचीनी और ग्रीन टी को साथ मिलाकर पीते हैं तो वेट भी कम हो जाता है। इसलिए आप ग्रीन टी के साथ दालचीनी को रोजाना साथ में मिलाकर पी सकते हैं।

ग्रीन टी और नींबू का साथ में सेवन

ग्रीन टी में नींबू मिलाकर पीने से स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याएं दूर होती जाती हैं, इसमें एंटीसेप्टिक जैसे कई सारे गुण प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं, ग्रीन टी में नींबू को मिलाकर पीने से वहीं इम्युनिटी भी मजबूत होती जाती है।

ग्रीन टी और अदरक का सेवन

ग्रीन टी सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा गुणकारी होती है इसको यदि आप रोजाना चाय के साथ में अदरक के साथ पीते हैं तो स्वास्थ्य से जुड़ी कई दिक्कतें दूर हो जाती हैं, वहीं इससे बॉडी को भी रिलैक्स मिलता है। इसलिए आप इनका साथ में सेवन कर सकते हैं।

Also Read: नितीश कुमार की BJP के साथ दोस्ती पर सफाई, कहा- मीडिया ने बयान का गलत मतलब निकाला

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story