लाइफ स्टाइल

इन 5 वजह से अवैध संबंध बनाने को तैयार हो जाते हैं कपल्स

सुजीत गुप्ता
28 Sep 2021 7:30 AM GMT
इन 5 वजह से अवैध संबंध बनाने को तैयार हो जाते हैं कपल्स
x

आजकल प्यार के बिना जीवन अधूरा है। मॉडर्न जमाने में लड़का-लड़की में दोस्ती होना आम बात है। अगर बात लड़कियों की करें तो रिलेशनशिप में आने के बाद उनकी बहुत सी हरकतें और आदतें बदल जाती हैं। वही बॉलीवुड सितारों की बात हो या फिर किसी आम इंसान की, आपने कई बार लोगों को सालों पुराना रिश्ता निभाने के बावजूद लाइफ में किसी तीसरे व्यक्ति की जरूरत महसूस करते देखा होगा।

ये बात तो हम सब जानते हैं कि किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए उसमें प्यार और विश्वास का होना बेहद जरूरी है। बावजूद इसके आखिर ऐसा अचानक ऐसा क्या हो जाता है कि लोग अपने पार्टनर को छोड़ किसी दूसरे व्यक्ति की तरफ आकर्षित होने लगते हैं। आइए जानते हैं इसके पीछे छिपे पांच अहम कारण ।


अतीत- कोई भी व्यक्ति दूसरे व्यक्ति की तरफ उस स्थिति में आकर्षित होता है जब उसकी शादी उसकी मर्जी के बिना करवा दी गई हो। ऐसे में महिला या पुरुष अपने पहले प्यार को कभी भूला नहीं पाते और अपने अतीत की तरफ झुकाव महसूस करने लगते हैं।

जरूरत - कई बार लोग इसलिए भी दूसरे लड़कों या लड़कियों से अफेयर कर लेते हैं क्योंकि जब उनका पार्टनर उनकी मानसिक, भावनात्मक जरूरतों के साथ-साथ उनकी शारीरिक जरूरतों का ध्यान भी ढंग से नहीं रख पाता है।

शादी से ऊब चुके हों -अपने पार्टनर की तरफ से प्यार और वक्त की कमी के चलते भी लोग अपने रिश्ते से बोर हो जाते हैं। जिसकी वजह से जब कोई दूसरा व्यक्ति उन्हें अटेंशन देने लगता है तो वो उनकी तरफ आकर्षित महसूस करने लगते हैं। जिसकी वजह से अवैध प्रेम सम्बन्ध बनते हैं।

भावनात्मक अकेलापन - किसी भी रिश्ते की मजबूती उसके भावनात्मक पहलू पर निर्भर करती है। अगर कोई व्यक्ति अपनी पत्नी को वक्त नहीं देता या पत्नी उससे ठीक से बातचीत नहीं करती। मतलब रिश्ते में कहीं से भी कोई भावनात्मक जुड़ाव नहीं है तो भी अफेयर होना लाजमी है।

बदला - कई बार महिलाएं पार्टनर द्वारा मिले अनादर का बदला लेने के लिए भी अफेयर करती हैं। यह बदला वह अपने पति को यह जताने के लिए करती है कि हमेशा किसी को दबाव में रखना कैसा लगता है।


Next Story