लाइफ स्टाइल

कपल्स बीच वाली जगह पर हनीमून ट्रिप प्लान करते हैं, तो बैग में जरूर रखें ये 8 चीजें

सुजीत गुप्ता
7 Dec 2021 10:56 AM GMT
कपल्स बीच वाली जगह पर हनीमून ट्रिप प्लान करते हैं, तो बैग में जरूर रखें ये 8 चीजें
x
3

शादीशुदा कपल के लिए हनीमून से अधिक जरुरी और कुछ नहीं होता है। नई-नई शादी के बाद कपल्स के मन में इसे लेकर तरह-तरह रंगीन सपने नजर आते हैं। हर कोई चाहता है कि उसका यह दौर शानदार और यादगार रहे, हालांकि सर्दियों के मौसम से बचने के लिए अधिकतर कपल्स बीच वाली जगह पर हनीमून ट्रिप प्लान करते हैं। ऐसे में अगर आप भी किसी बीच प्लेस पर हनीमून के लिए जा रहे हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। ऐसे में जानते हैं कि आपको अपने बैग में क्या कुछ सामान रखना चाहिए।

सारॉन्ग जरूर करें पैक

सारॉन्ग एक ऐसा बीच वीयर है, जो ऐपको हल्कापन और स्टाइलिश लुक दोनों ही एक साथ देगा। सारॉन्ग एक कपड़े की तरह होता है। इसे फ्रंट ले जाकर नेक क्रॉस करके पहना जा सकता है। आप चाहें तो इसे रैप राउंड की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

फ्लिप-फ्लॉप रखें

बीच पर काफी ज्यादा रेत होती है जिसकी वजह से चलने में काफी परेशानी होती है। बीच पर अगर आप हील्स या जूते पहन कर जाती हैं तो आपको बहुत परेशानी होती है। बीच के लिए आप क्रोक्स या फिर फ्लिप फ्लॉप खरीद सकते हैं।

ट्रेवल इंश्योरेंस

बीच पर जाने से पहले आप एक ट्रेवल इंश्योरेंस जरूर लें। ये आपके लिए काफी किफायती साबित होता है।

फोन या कैमरे को रखें साथ

अपनी यादों को कैप्चर करने के लिए एक कैमरा या फोन का हमेशा साथ रहना जरूरी है।

आउटफिट प्लानिंग

जाने से पहले ये काम जरूर करें कि अपने आउटफिट को प्री प्लान करें। इस बात का को पहले ही प्लान करें की आप किस दिन क्या पहनने वाली हैं। पैकिंग के समय इन सभी कपड़ों के सेट बनाकर रखें।

वॉटरप्रूफ बैग

अगर आप बीच पर हनीमून के लिए जा रही हैं तो एक वॉटरप्रूफ बैग जरूर रखें। ऐसे में बीच पर मौज मस्ती करते हुए आपको अपनी किमती सामान अगर कहीं रखना होगा तो आप अपने बैग में इन्हें रख सकती हैं। इससे आपका सामान खराब नहीं होगा।

सनस्क्रीन

बीच हनीमून के लिए सनस्क्रीन जरूर रखें। क्योंकि बीच वाले एरिया में काफी ज्यादा धूप होती है। जिसका सीध प्रभाव आपकी स्किन पर पड़ता है और इस वजह से स्किन से जुड़ी कई परेशानियां हो सकती हैं। दरअसल, बीच पर धूप कुछ ज्यादा ही तेज होती है और सूर्य की किरणें समुद्र के पानी से टकरा कर और भी ज्यादा गर्मी पैदा करती हैं। बीच पर स्किन भी धूप के डायरेक्ट कॉन्टेक्ट में होते हैं, जिसकी वजह से टैनिंग होने के चांस ज्यादा हो जाते हैं। ऐसे में सनस्क्रीन आपके बहुत काम आती है। क्योंकि ये इन समस्याओं से निजात दिलाने में मदद करती है।

ओवर पैकिंग

ज्यादा सामान रखने से बचें। कई लोगों की आदत होती है कि जो नहीं पहनना होता है वह भी पैक कर लेते हैं। बीच पर आपको हल्के से हल्के कपड़े ही पहनने होते हैं, ऐसे में भारी भरकम कपड़े बीच के मजे को खराब कर देते हैं। जब भी आप बीच पर जाएं तो हल्के कपड़ों को पैक करें। ये कम जगह में सेट हो जाते हैं और बीच पर अच्छे भी दिखते हैं।

अगर आप इन कुछ खास बातों पर ध्यान देकर कदम उठाते हैं तो आपको किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी। आप बेफिक्र होकर अपने जीवन के इन रंगीन पलों का भरपूर आनंद उठा पाएंगे।

Next Story