लाइफ स्टाइल

मजाक में भी पार्टनर से न करें ये बातें, बिगड़ सकता है रिश्ता

सुजीत गुप्ता
15 March 2022 9:33 AM GMT
मजाक में भी पार्टनर से न करें ये बातें, बिगड़ सकता है रिश्ता
x

चलिए जानते हैं रिश्ता मजबूत और लंबे समय तक टिका रहें, इसके लिए किस तरह की बातें आपको पार्टनर से भूल कर भी नहीं करनी चाहिए।

तलाक की धमकी

कपल्स एक दूसरे से लड़ाई झगड़ा करते समय मजाक में या गुस्से में तलाक देने की धमकी दे देते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो भूल से भी पार्टनर को तलाक की धमकी न दें। इससे आपके पार्टनर को महसूस हो सकता है कि आप उनके साथ नहीं रहना चाहते। मजाक में भी तलाक की बात उन्हें बुरी लग सकती है और रिश्ता बिगड़ सकता है।

एक्स से पार्टनर की तुलना करना

अक्सर लोग अपने पार्टनर के सामने एक्स की बातें करते हैं। उन्हें उनके पुराने रिश्ते और एक्स के बारे में बताते हैं। कई बार आपका पार्टनर आपसे अच्छा बर्ताव करता है तो आप उन्हें अपने एक्स के बुरे रवैये के बारे में बताते हैं तो कई बार उनसे अपने पुराने साथी की तुलना करने लगते हैं। पार्टनर की तारीफ में ही सही पर अपने एक्स की तुलना उनसे न करें। न ही पार्टनर के सामने एक्स के बारे में बात करें।

लुक्स पर कमेंट करना

अगर आप अपने पार्टनर के लुक्स को लेकर अधिक बाते करते हैं तो ये करना बंद कर दें। तारीफ उन्हें पसंद आ सकती है लेकिन अच्छा और सुंदर दिखने के लिए उन पर दबाव डालना, उनके लुक्स पर कमेंट करना पार्टनर को बुरा लग सकता है। उनके मन में आपके प्रति प्यार और सम्मान कम हो सकता है।

इग्नोर करने वाली बातें

कपल्स सुख दुख में एक दूसरे का साथ चाहते हैं। हो सकता है कि आपको अपने पार्टनर की परवाह हो लेकिन आपकी कुछ बातें उन्हें महसूस करा सकती हैं कि आपको उनकी फ्रिक नहीं। जैसे अगर वह अपनी परेशानी आपसे शेयर करते हैं तो आप उनकी बातों को इग्नोर करने लगें या इस तरह की बात कहना कि वह हर बात पर ही दुखी हो जाते हैं, जब देखो रोने लगते हैं, आदि उन्हें बुरी लग सकती हैं और वह आपके साथ की उम्मीद को खत्म करने लगते हैं।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story