लाइफ स्टाइल

पार्टनर का मूड है खराब! तो भूलकर भी न करें ये पांच काम

सुजीत गुप्ता
23 Sep 2021 11:17 AM GMT
पार्टनर का मूड है खराब! तो भूलकर भी न करें ये पांच काम
x
पार्टनर का मूड है खराब! तो भूलकर भी न करें ये पांच काम

मूड खराब होने पर कई लोग अपने पार्टनर पर भी गुस्सा निकालने लगते हैं, जिससे कभी-कभी बात बहुत बिगड़ जाती है। ऐसे में अगर आपका पार्टनर भी अपसेट होने पर ओवर रिएक्ट करता है, तो कुछ ऐसी बातें हैं जिन्हें आपको फॉलो करनी चाहिए जिससे कि बात न बिगड़े।

गलती थोपना- गुस्से में हर बात नॉर्मल से ज्यादा बुरी लगती है। ऐसे में अगर आपके पार्टनर का मूड ऑफ है, तो आपको बार-बार उनकी गलती नहीं बतानी चाहिए। चाहे, उनकी पूरी तरह गलती क्यों न हो। इसके लिए आपको थोड़ा टाइम लेकर अपनी बात अच्छी तरह समझानी होगी।

पार्टनर से दूर भागना- मूड ऑफ होने का यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि पार्टनर को छोड़कर कहीं बाहर चले जाएं या फिर दूसरे कमरे में बैठ जाएं। पार्टनर के आसपास ही रहें और बेशक उनसे बात न करें लेकिन अपनी मौजूदगी का एहसास कराते रहें कि आप उनके साथ हैं।

कोई भी डिस्कशन करने से बचें- गुस्से में इंसान दिमाग से नहीं सोच पाता है। अक्सर वह गलत बोल जाता है और गलत फैसले ले लेता है। ऐसे में आपके पार्टनर का अगर मूड ठीक नहीं है, तो किसी भी जरूरी डिस्कशन करने से बचें।

बार-बार बात न पूछें- 'क्या हुआ? क्या हो गया? पूरी बात अभी बताओ?' ये कुछ ऐसे शब्द हैं, जिन्हें सुनकर आपके पार्टनर को और भी गुस्सा आ सकता है। ऐसे में पार्टनर को टाइम दें। बार-बार रिपीट करने से पार्टनर का गुस्सा बढ़ सकता है।

खाना खाने के लिए मजबूर न करें- कई चीजें स्ट्रेस बस्टर होने के साथ आपका मूड भी ठीक करती हैं लेकिन फिर भी अगर आपका पार्टनर बार-बार खाने से मना कर रहा है, तो उसे जबरदस्ती कुछ खिलाने की कोशिश न करें।


Next Story