लाइफ स्टाइल

सेक्स से जुड़े सपनों का क्या है राज़? जानें

सुजीत गुप्ता
13 July 2021 11:42 AM GMT
सेक्स से जुड़े सपनों का क्या है राज़? जानें
x

यह बात हम सभी अच्छी तरह से जानते है कि सेक्स मानवीय जीवन का एक ऐसा पहलु है जंहा हर कोई सेक्स का मज़ा खुलकर लेना चाहता है, फिर चाहे वह पुरुष हो या महिला दोनों में सेक्स करने कि उत्तेजना एक लगभग एक सामान ही होता है ऐसे में ज़्यादातर लोगों को सेक्स से जुड़े सपने आते हैं और ये पूरी तरह से नॉर्मल है, क्योंकि ऐसा बहुतों के साथ होता है. तो अगर आपको लगता है कि आप अकेले हैं, जिन्हें सेक्स के सपने आते हैं, तो रिलैक्स हो जाएं, आप अकेले नहीं हैं. जिस तरह हर सपना आपसे कुछ कहना चाहता है, ठीक उसी तरह इन सेक्सी सपनों का भी मतलब होता है.

हम कभी अपने एक्स के साथ सेक्स का सपना देखते हैं, कभी किसी सेलिब्रिटी, कभी अजनबी, तो कभी अपने पार्टनर को चीट करते हुए. हर सपने का एक मतलब होता है. ये सपनें हमारी फैमिली लाइफ, करियर और ज़िन्दगी से जुड़े होते हैं, तो आइए जानते हैं, क्या है इनका मतलब?

एक्स के साथ सेक्स

बहुत से लोगों को यह सपना आता है, पर इसका यह मतलब नहीं कि आपके मन में अभी भी उसके लिए फीलिंग्स हैं. हो सकता है कि जिस तरह आपका रिश्ता टूटा, उसका दर्द अभी तक गया नहीं है. हो सकता है कि आपके मन में अभी कुछ ऐसा हो, जो आपको लगता हो कि अनसुलझा रह गया. आप चाहें तो उससे बात करके अपने गिल्ट को ख़त्म कर सकते हैं.



सेलिब्रिटी के साथ सेक्स

कभी कभी सेलिब्रिटी के साथ सेक्स का सपना इतना रियल लगता है कि आपको यह महसूस होता है कि आप उससे जुड़े हो. ज़रूरी नहीं कि आपको उनके लिए फीलिंग्स ही हों, इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आप भी कामयाबी पाना चाहते हैं और चाहते हैं कि लोग आपको भी इसी तरह पसंद करें.


किसी गैर के साथ सेक्स

इसमें डरने की कोई बात नहीं, इसका यह मतलब बिलकुल नहीं कि आपके मन में अपने पार्टनर के साथ चीटिंग करने की भावना उत्पन्न हो रही है. हो सकता है कि आप अपने रिश्ते को लेकर उलझन में हैं. यह भी हो सकता है कि आप अपने रिश्ते से संतुष्ट नहीं हैं. अगर सपने में आप किसी जान पहचान वाले को देखते हैं, तो हो सकता है कि आपके मन में उनके लिए कोई भावना हो।


पार्टनर का किसी और के साथ सेक्स करना

ये सपना महिलाओं को अक्सर आता है. ऐसा माना जाता है कि हर 5 में से 1 महिला ये सपना देखती है और हो सकता है हर छह महीने या साल में एक बार देखती हो. इसका मतलब ये हो सकता है कि आपका रिश्ता बहुत अच्छे दौर से नहीं गुजर रहा. इसका यह भी मतलब है कि आपके मन में कहीं न कहीं ये डर है कि आपका पार्टनर आपको छोड़कर चला जायेगा. पर ये महज़ डर है, इसलिए इस सपने को इतना तवज्जो देने की ज़रुरत नहीं।


बॉस के साथ सेक्स

यह सपना भी अक्सर लोगों को परेशान करता है. ज़रूरी नहीं कि आपके मन में बॉस के लिए ऐसी भावनाएं हो, दरअसल इसका मतलब है कि आप ज़िन्दगी में कुछ बेहतर करने वाले हो या फिर कोई ज़िम्मेदारी आपके कन्धों पर आनेवाली है. बॉस का सपने में दिखने का मतलब है एक ऊंचा मकाम हासिल करने का अवसर आ रहा है.


प्राइवेट पार्ट्स के सपने

सपने में अगर आपको पुरुष का गुप्तांग या पेनिस दिखाई दे, तो इसका मतलब है कि जल्द ही अतिक्रमण या कुछ आक्रामक आपके साथ होनेवाला है. अगर आपको ब्रेस्ट दिखें तो मन जाता है कि ये पोषण की निशानी है. आपको पोषक भोजन पर ध्यान देने की ज़रुरत है. अगर सपने में योनि नज़र आये, तो यह आपकी सेक्सुअल डिजायर्स की तरफ इशारा करती है.

Next Story