लाइफ स्टाइल

सेक्स करने के बाद दर्द से तड़पती रही मॉडल, इलाज के लिए अस्पताल में कराया गया भर्ती

सुजीत गुप्ता
14 Jan 2022 9:24 AM GMT
सेक्स करने के बाद दर्द से तड़पती रही मॉडल, इलाज के लिए अस्पताल में कराया गया भर्ती
x

वॉशिंगटन: अमेरिका में रहने वाली एक मॉडल जब अपनी सेक्स लाइफ के बारे में बात करती है, तो उसका दर्द भी झलक जाता है. ब्रिआना एलेक्सिस जब 18 साल की थीं, तब उन्होंने पहली बार कंडोम इस्तेमाल कर शारीरिक संबंध बनाए थे. इस दौरान, उन्हें इतना दर्द हुआ कि वह ठीक से चल भी नहीं पा रही थीं. उनके शरीर में सूजन और रैश हो गए थे. इतना ही नहीं, उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल भी जाना पड़ा था.

दरअसल महिला को लेटेक्स (रबर) से एलर्जी थी जिसकी वजह से संबंध बनाने के बाद उसे एलर्जी हो गई और सूजन आ गई। 26 साल की ब्रायना एलेक्सिस अमेरिका के टेक्सास में रहती हैं। सेक्स करने के बाद जब उन्हें एलर्जी और सूजन आई तब वह इसके पीछे की वजह को समझ नहीं पाई। कुछ दिनों बाद जब जलन और सूजन खत्म हो गई तब भी महिला ने कंडोम का इस्तेमाल करना जारी रखा।

एलेक्सिस ने पाया कि इस वजह से अक्सर उन्हें दर्द और बेचैनी का सामना करना पड़ता है। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रायना को 21 साल की उम्र तक इस बात का एहसास नहीं हुआ कि उनकी समस्या के पीछे की असली वजह कंडोम है। तब उन्हें पता चला कि उन्हें लेटेक्स से एलर्जी है और अब वह नॉन-लेटेक्स विकल्पों का इस्तेमाल करती हैं। मॉडल और सेक्स कोच स्टूडेंट ब्रायना ने कहा कि मेरे दोस्त मुझे बताते थे कि उनका सेक्स का अनुभव कितना अच्छा था लेकिन मैं उनकी बातों से खुद को जोड़ नहीं पाती थी।

रिपोर्ट के अनुसार ब्रायना ने बताया कि पहली बार कंडोम के साथ सेक्स करने के बाद मुझे इतना दर्द हो रहा था कि मैं ठीक से चल भी नहीं पा रही थी। मैं सूजन और एलर्जी से परेशान थी। इसके बाद से मैं हमेशा बेचैन रहने लगी। लेकिन अब मुझे पता है कि मैं विकल्पों का इस्तेमाल कर सकती हूं और यह बहुत अच्छा है। सिर्फ 18 साल की उम्र में ब्रायना को अपने पहले यौन संबंध के बाद इलाज की जरूरत पड़ी थी। उन्होंने बताया कि मैं अस्पताल गई क्योंकि मैं बहुत चिंतित थी।

ब्रायना ने कहा कि मुझे एहसास हुआ कि लेटेक्स की वजह से मैं दर्द में थी। अपनी एलर्जी का पता चलने के बाद मैं अब सिर्फ गैर-लेटेक्स कंडोम का उपयोग करती है। वे अधिक महंगे और बहुत पतले होते हैं और इसलिए मुझे कभी कोई समस्या नहीं हुई। बीते दिनों खबर आई कि कोरोना महामारी के दौर में बिक्री बढ़ने की उम्‍मीद लगाए बैठी कंडोम कंपनियों को करारा झटका लगा। कंडोम बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी की बिक्री में पिछले 2 साल में 40 फीसदी की गिरावट आई है।


सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story